ये क्या ! राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने वो चीज कह दी, जो कप्तान कभी कहते नहीं

Steve Smith statement after loss against Delhi Capitals: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने आईपीएल 2020 में शुक्रवार को मिली लगातार चौथी हार के बाद बड़ी बात स्वीकार की है।

Steve Smith
Steve Smith, स्टीव स्मिथ (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स को शुक्रवार रात एक और करारी हार झेलनी पड़ी, इस बार उनको दिल्ली कैपिटल्स ने 46 रनों से रौंदा। ये मैच उस शारजाह के मैदान पर था जहां रॉयल्स को बैटिंग करना बहुत पसंद है लेकिन वे 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 138 रन पर ही सिमट गए। ये रॉयल्स की टूर्नामेंट में लगातार चौथी हार है। आखिर राजस्थान की टीम को हो क्या गया है? जिस टीम ने टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबलों में कई बार उम्मीदें जगाई थीं, वो एक के बाद एक मैच क्यों हार रही है। दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बाद आखिरकार कप्तान स्टीव स्मिथ ने वो कह दिया जो कप्तान जल्दी कहते नहीं।

कोई भी कप्तान हार के बाद टीम की तकनीक व उस मैच में क्या चूक हुई, उस पर बातें करता है और आगे सुधार करने की बात करता है लेकिन ऐसा शायद ही आपने देखा हो जब कप्तान ये बोल दे कि टीम दबाव में थी। क्योंकि इससे पूरी टीम का मनोबल गिरता है और आप सभी टीमों के सामने पूरी तरह से खुद को कमजोर साबित कर देते हैं। लगातार चार हार के बाद स्टीव स्मिथ ने कुछ ऐसा ही कह दिया।

कप्तान स्मिथ ने इस हार के बाद स्वीकार किया कि वे दबाव में रणनीति के मुताबिक नहीं खेल पा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हम पूरे 40 ओवरों में अच्छा नहीं खेल रहे हैं। हम टुकड़ों में कुछ चीजें अच्छी कर रहे हैं लेकिन दुर्भाग्य से हम दबाव में योजना के अनुसार नहीं खेल पा रहे हैं। मुझे लगता है कि हमने अंत में कुछ रन दे दिये।’

विकेट इतना अच्छा नहीं था

मैच में टॉस भी स्मिथ ने जीता था। उन्होंने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया था, जिसने आठ विकेट पर 184 रन का स्कोर खड़ा किया। लेकिन जवाब में वे 19.4 ओवर में 138 रन पर ऑलआउट हो गए जिसने सबको हैरान कर दिया। स्मिथ ने कहा, ‘विकेट इतना अच्छा नहीं था, जैसा यह रहा था। हमनें 10-15 रन ज्यादा दे दिये।’

सबको बेन स्टोक्स का इंतजार, स्मिथ ने बताया कब आएगा धुरंधर

जैसे तमाम टी20 क्रिकेट फैंस और किंग्स इलेवन पंजाब के फैंस को क्रिस गेल का इंतजार है। वैसे ही राजस्थान रॉयल्स के फैंस को जिस एक खिलाड़ी का सबसे ज्यादा इंतजार है वो हैं इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स। वो यूएई पहुंच चुके हैं लेकिन वो खेलेंगे कब? इस पर जवाब देते हुए स्मिथ ने कहा, ‘बेन स्टोक्स का पृथकवास कल पूरा हो जायेगा, हम इसके अगले दिन खेलेंगे। उसने कोई अभ्यास नहीं किया है लेकिन हमें इसके बारे में बात करनी होगी।’ राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में अब सातवें पायदान पर है और उससे नीचे सिर्फ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर