पहले एबी डिविलियर्स और अब स्टीव स्मिथ ने बिग बैश लीग में खेलने से मना किया

Steve Smith, BBL 2020: पहले दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स ने बिग बैश लीग (बीबीएल 2020) में ना खेलने का फैसला सुनाया और अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने भी यही किया है।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ  |  तस्वीर साभार: PTI

अबुधाबी: एक तरफ जहां बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 का आयोजन कराते हुए नुकसान से बचने का काम सफलतापूर्वक किया। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग को लगातार झटके लग रहे हैं। पहले दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स ने अपना नाम वापस लिया और अब स्टीव स्मिथ ने भी यही फैसला लिया है। 

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान और इन दिनों आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की अगुवाई कर रहे स्टीव स्मिथ ने कहा है कि जैविक सुरक्षित माहौल में और समय बिताने से बचने के लिये वह आगामी बिग बैश लीग में नहीं खेलेंगे।

स्मिथ समेत आस्ट्रेलिया के कई स्टार क्रिकेटर अगस्त से बायो बबल में रह रहे हैं । पहले इंग्लैंड दौरे पर और उसके बाद से यूएई में सितंबर से आईपीएल में वे जैव सुरक्षित माहौल में हैं। स्मिथ ने न्यूज कोर से कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो कोई गुंजाइश ही नहीं है।’’

डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस भी रह सकते हैं बाहर

डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस भी इस साल बीबीएल से बाहर रह सकते हैं। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्मिथ ने कहा कि उन्होंने बायो बबल के विपरीत प्रभाव को देखकर यह फैसला लिया है जिसमें लंबे समय तक परिवार से दूर रहना शामिल है।

उन्होंने कहा, ‘‘अभी तो बबल्स की शुरूआत है। पता नहीं कि यह कितने दिन तक चलगा। चयन को लेकर सवाल तो होंगे। यदि कोई लंबे समय तक बबल में रहने के कारण छुट्टी लेता है और उसकी जगह आकर कोई अच्छा खेलता है तो क्या उसे अपनी जगह वापिस मिलेगी।’’ स्मिथ ने कहा कि बायो बबल के भीतर रहने की मानसिक परेशानियां झेलने के बाद खिलाड़ी को कुछ समय सामान्य जिंदगी बितानी जरूरी है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर