स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया, क्यों लिया केदार जाधव को जडेजा-ब्रावो से पहले बैटिंग के लिए भेजने का फैसला 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की हार के बाद सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया क्यों लिया गया था केदार जाधव को ब्रावो और जडेजा से पहले बैटिंग के लिए भेजने के फैसला।

Kedar Jadhav
केदार जाधव( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • केदार जाधव साबित हुए कोलकाता के खिलाफ रन चेज में सीएसके की कमजोर कड़ी
  • 12 गेंद में केवल बना सके 7 रन, बल्ले से निकला केवल एक चौका
  • सुरेश रैना की कमी खलने को लेकर कोच फ्लेमिंग ने दिया ये जवाब

अबुधाबी: आईपीएल 2020 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अबतक की सबसे मुश्किल चुनौती साबित होता दिख रहा है। बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सीएसके को 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। 

मैच में एक समय सीएसके की टीम 12 ओवर में 1 विकेट पर 99 रन बनकर आसानी से लक्ष्य को हासिल करती दिख रही थी लेकिन शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू की साझेदारी टूटने के बाद मैच का पासा पलट गया। रही सही कसर धोनी के आउट होते ही पूरी हो गई और अंत में मैच केकेआर के पाले में चला गया। 

बुधवार को धोनी नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन इसके बाद ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा जैसे हिटर खिलाड़ियों के होते हुए टीम मैनेजमेंट ने केदार जाधव पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा। अंत में जाधव खुल कर बल्लेबाजी नहीं कर सके और चेन्नई की हार की प्रमुख वजह बने। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने मैच के उन्हें जडेजा और ब्रावो से पहले बैटिंग के लिए भेजे जाने की वजह बताई। जाधव ने 12 गेंद में सात रन बनाये। आखिरी ओवर में शुरुआती तीन गेंद में वो केवल 1 रन बना सके। 

केदार स्पिन को अच्छा खेलता है यह सोचकर भेजा
फ्लेमिंग ने मैच के बाद केदार जाधव को रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो से पहले भेजे जाने की वजह बताते हुए कहा, 'हमें लगा कि केदार स्पिन को बखूबी खेलता है और रन बना लेगा जबकि जडेजा फिनिशर का काम करेगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और हमें काफी आत्ममंथन करना होगा।

तीन ओवर में कमजोर हो गई मैच पर पकड़
कोच ने कहा कि उनके बल्लेबाजों ने मैच पर से पकड़ गंवा दी क्योंकि 11वें से 14वें ओवर के बीच में सिर्फ 14 रन बने। उन्होंने कहा, 'उस समय अगर शेन वॉटसन या अंबाती रायुडू आउट नहीं हुए होते तो कहानी अलग होती। हम तेजी से रन नहीं बना सके और मैच पर से पकड़ छूटती गई।'

रैना की कमी खलने के बारे में नहीं दिया स्पष्ट जवाब
सुरेश रैना की कमी टीम को एक बार फिर खली लेकिन फ्लेमिंग ने कहा कि उनके पास संतुलित टीम है। उन्होंने कहा, 'हमारे पास काफी बल्लेबाज हैं और टीम संतुलित है। मुझे नहीं लगता कि अतिरिक्त बल्लेबाज से कुछ मदद मिलने वाली है।'

धीमी विकेट पर स्पिनर रविंद्र जडेजा को गेंदबाजी नहीं दिये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'यह सवाल एम एस धोनी के लिये है। ये फैसले मैं नहीं करता। मुझे लगता है कि हवा को देखकर यह फैसला लिया गया होगा और हमारे मध्यम तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर ही रहे थे।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर