[VIDEO] बल्‍ले की आवाज से प्‍यार: मैदान पर लौट आया टीम इंडिया का 'गब्‍बर'

Shikhar Dhawan batting: टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने कोरोना वायरस महामारी के बीच आउटडोर ट्रेनिंग शुरू कर दी है। 'गब्‍बर' के नाम से मशहूर धवन ने एक वीडियो पोस्‍ट किया, जो फैंस को काफी पसंद आया।

shikhar dhawan
शिखर धवन 

मुख्य बातें

  • कोविड-19 ब्रेक के बाद पहली बार शिखर धवन ने की आउटडोर ट्रेनिंग
  • धवन ने बल्‍लेबाजी का जमकर अभ्‍यास किया और लंबे-लंबे शॉट्स लगाए
  • बीसीसीआई इस साल आईपीएल का आयोजन यूएई में कराने जा रहा है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर शिखर धवन ने कोरोना वायरस महामारी के बीच पहली बार आउटडोर ट्रेनिंग की। गब्‍बर के नाम से मशहूर धवन ने अपनी पहली ट्रेनिंग की कुछ झलकियां सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिये शेयर की है, जिसमें नजर आ रहा है कि वह बहुत अच्‍छे टच में है और शानदार शॉट्स खेल रहे हैं। धवन का यह वीडियो फैंस को काफी पसंद आ रहा है।

धवन ने लाइट्स के नीचे बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास किया और मैदान के चारों कोनों में लंबे-लंबे शॉट्स घुमाए। धवन ने दमदार स्‍ट्रेट ड्राइव्‍स लगाए और ट्रेनिंग सेशन के दौरान पूरी लय में दिखे। वीडियो में देखने को मिला कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने ऑफ स्‍टंप के बाहर जाती हुई बाउंसर पर दमदार पंच जमाया, जो उनके फॉर्म में होने के संकेत दिखा रहा है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस साल आईपीएल का आयोजन यूएई में कराने की योजना बना रहा है, जिसके लिए भारतीय सरकार की स्‍वीकृति बाकी है। टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी अपनी- अपनी फ्रेंचाइजी के ट्रेनिंग कैंप्‍स में जुड़ने से पहले अच्‍छी लय में आने के लिए प्रतिबद्ध नजर आ रहे हैं। धवन आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

यहां देखिए शिखर धवन का वीडियो

बता दें कि शिखर धवन ने जनवरी 2020 के बाद से कोई प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला है। उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लगी थी, जिसके बाद वह न्‍यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए। पिछले आईपीएल में धवन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 521 रन बनाए थे, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल थे। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम प्‍लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुई थी।

कई खिलाड़ी कर रहे तैयारी

कोरोना वायरस महामारी के कारण क्रिकेटर्स तीन महीने से ज्‍यादा समय से ब्रेक पर हैं। हालांकि, कुछ खिलाड़‍ियों ने अभ्‍यास शुरू कर दिया है। मोहम्‍मद शमी और चेतेश्‍वर पुजारा ने सबसे पहले ट्रेनिंग शुरू की इसके अलावा सुरेश रैना, रिषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन ने भी आउटडोर ट्रेनिंग शुरू की। रैना और पंत ने साथ में अभ्‍यास किया जबकि अश्विन ने शुक्रवार को बल्‍लेबाजी का जलवा दिखाया। 

ऐसी उम्‍मीद कम लग रही है कि आईपीएल 2020 से पहले टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप शुरू होगा जो कि अहमदाबाद में होना था। आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा कि आईपीएल 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच तीन स्‍थानों पर खेला जाएगा।

अगली खबर