कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अगला धोनी बताया तो संजू बोले- 'कोशिश भी ना करें'..अब गंभीर भी कूदे

Sanju Samson responds to Shashi Tharoor: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने युवा बल्लेबाज संजू सैमसन को अगला महेंद्र सिंह धोनी बताया। बयानबाजी आगे बढ़ी और गौतम गंभीर तक जा पहुंची।

Shashi Tharoor Sanju Samson Gautam Gambhir
संजू सैमसन को लेकर शशि थरूर का बयान, गौतम गंभीर भी बोले  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने संजू सैमसन को अगला धोनी बताया
  • युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने दिया जवाब और सबको नसीहत भी
  • बयानबाजी के बीच गौतम गंभीर भी कूदे, धोनी जैसा नहीं, खुद को बनाने पर जोर दिया

दुबई: महेंद्र सिंह धोनी अब सिर्फ एक क्रिकेटर नहीं बल्कि उनको एक 'संस्था' के रूप में देखा जाता है। एक ऐसी संस्था जिससे आप काफी कुछ सीख सकते हैं। तकनीक पर ज्यादा भरोसा ना करते हुए उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के स्टाइल पर भरोसा किया और इसे सफल बनाया। क्रिकेट की सोच भी ऐसी कि बड़े-बड़े विरोधी बस समझते ही रह जाएं। आज उनकी तुलना तमाम खिलाड़ियों से की जाती है। पिछले 10-15 सालों में भारत में कई ऐसे विकेटकीपर-बल्लेबाज रहे हैं जिन्हें धोनी की वजह से मौका नहीं मिल सका लेकिन अब रास्ते खुल रहे हैं और ऐसा ही एक नाम संजू सैमसन का है जिसकी काफी चर्चा हो रही है।

आईपीएल के मौजूदा सत्र में शानदार फॉर्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के सहजता से बड़े शॉट खेलने की क्षमता से टीम ने करीबी मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। पंजाब की टीम के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स रिकार्ड लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहा।

शशि थरूर ने की धोनी से तुलना, सैमसन ने दिया ये जवाब

संजू सैमसन की धमाकेदार पारी के बाद केरल के कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उन्हें अगला धोनी करार दिया। सैमसन ने हालांकि इस तुलना को खारिज करते हुए कहा, ‘मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि धोनी की तरह कोई नहीं खेल सकता है, ना ही किसी को उनकी तरह खेलने की कोशिश करनी चाहिये। एमएस धोनी की तरह खेलना बिल्कुल भी आसान नहीं है, इसलिए इससे अलग छोड़ देना चाहिये। मैं कभी एमएस धोनी की तरह खेलने के बारे में नहीं सोचता। वह भारतीय क्रिकेट के और इस खेल के दिग्गज हैं।’

गंभीर ने कहा- संजू सैमसन बनें, धोनी नहीं

संजू सैमसन ने कहा, ‘मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं, मैं इसमें सर्वश्रेष्ठ कैसे कर सकता हूं और मैं मैच कैसे जीत सकता हूं।’ केरल के इस बल्लेबाज से पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर भी सहमत दिखे। गंभीर ने कहा कि 25 साल के इस खिलाड़ी को अगला धोनी बनने की जगह भारतीय क्रिकेट का संजू सैमसन बनने पर ध्यान देना चाहिये।

क्या टीम इंडिया में आपको मौका मिलेगा?

ये पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए पर्याप्त प्रयास किया है, सैमसन ने कहा, ‘शायद हां, शायद ना। मुझे लगता है कि मैं जानता हूं कि मैं अच्छे लय में हूं, मेरा एकमात्र सपना अपनी टीम के लिए मैच जीतना है। अभी मेरा ध्यान आईपीएल पर है।’

संजू सैमसन के आंकड़े

अगर इस युवा बल्लेबाज के आंकड़ों की बात करें तो उन्हें भारतीय टी20 टीम में इसी साल मौका दिया गया था। फरवरी में उन्होंने अपना चौथा टी20 मुकाबला खेला था। अब तक वो 4 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 35 रन ही बना पाए लेकिन इस खिलाड़ी को अभी और मौकों की जरूरत है। उन्होंने अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 55 मैचों में 3162 रन बनाए हैं जिसमें 10 शतक शामिल हैं। वहीं टी20 क्रिकेट (हर स्तर पर) में वो अब तक 151 मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 2 शतक व 23 अर्धशतकों के साथ 3640 रन दर्ज हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर