बैन खत्म होने के बाद फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे शाकिब अल हसन, खेल सकते हैं ये टूर्नामेंट

Shakib Al Hasan Fitness Test: हाल ही में बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन पर लगा प्रतिबंध खत्म हो गया है। वह अब फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे।

Shakib Al Hasan
शाकिब अल हसन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर लगाया गया बैन समाप्त हो गया है। आईसीसी ने शाकिब पर पिछले साल अक्टूबर में दो साल का प्रतिबंध लगाया था, जिसमें से एक साल का पूर्ण प्रतिबंध और 12 महीने की अवधि का निलंबित प्रतिबंध था। उनका यह बैन पिछले महीने 29 अक्टूबर को खत्म हो गया है। ऑलराउंडर के खिलाफ यह कार्रवाई भ्रष्ट पेशकश की जानकारी नहीं देने के कारण हुई थी। शाकिब अब वापसी की तैयारियों में जुटे हैं। वह जल्द ही फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे और बंगबंधु टी20 टूर्नामेंट में खेलते हुए नजह आ सकते हैं।

आगामी दिनों में होगा बंगबंधु टी20 टूर्नामेंट

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) आगामी दिनों में बंगबंधु टी20 टूर्नामेंट करवाने वाली है और उससे पहले उसने नौ और 10 नवंबर को फिटनेस टेस्ट का आयोजन किया है। शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में शाकिब समेत करीब 80 खिलाड़ी इस फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे। शाकिब के अलावा बांग्लादेश के 31 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को भी टेस्ट के लिए बुलाया गया है, जिनमें नासिर हुसैन, सोहाग गाजी और शहरयार नफीस शामिल हैं। मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदिन ने पिछले सप्ताह कहा था कि बोर्ड चाहता है कि शाकिब टी20 टूर्नामेंट में खेलें।

शाकिब अल हसन को मिली ये बड़ी सीख

शाकिब पर भ्रष्टाचार (फिक्सिंग) के लिए संपर्क किए जाने की बात अपने बोर्ड और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से छुपाई थी जिसके सामने आने के बाद उन पर नियमों के मुताबिक दो साल का प्रतिबंध लगा था। हालांकि तीन आरोप स्वीकार करने के बाद उनकी सजा को एक साल कम कर दिया गया था। इस पूरे प्रकरण से शाकिब को एक बड़ी सीख मिली और उन्होंने कुछ महीने पहले कहा था कि किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते। उन्होंने कहा था, ‘मैंने महसूस किया है कि कुछ चीजें हैं जो आप अज्ञानता के कारण भी हल्के में नहीं ले सकते हैं और शायद यही सबसे बड़ा सबक है जो मैंने इस दौरान सीखा है।’

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर