शाहरुख खान ने मचाया 'किंग खान' की टीम के खिलाफ धमाल, अंतिम ओवर में जिताई पंजाब को बाजी

Shahrukh Khan's cameo against KKR: आईपीएल में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में प्रीति जिंटा की टीम को किंग खान की टीम के खिलाफ जीत शाहरुख खान ने विजयी छक्का जड़कर दिलाई। 

Shahrukh-khan-after-victory-ipl
पंजाब की जीत के बाद केकेआर के खिलाड़ियों से हाथ मिलते शाहरुख खान( साभार IPL) 

मुख्य बातें

  • शाहरुख खान ने खेली केकेआर के खिलाफ 9 गेंद में 22 रन की धमाकेदार पारी
  • पहली बार मिला था दूसरे चरण में खेलने का मौका
  • अंतिम ओवर में छक्का जड़कर प्रीति जिंटा का टीम के दिला दी किंग खान की टीम के खिलाफ जीत

दुबई: पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया मैच बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहा। जीत के लिए 166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की पारी भी अंतिम ओवर तक पहुंच गई। अंतिम ओवर में जीत के लिए पंजाब किंग्स को 5 रन बनाने थे लेकिन ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान केएल राहुल कैच देकर पवेलियन लौट गए। 

ऐसे में टीम का बेड़ा पार लगाने और प्लेऑफ की आस बचाने की जिम्मेदारी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में पहली बार खेल रहे शाहरुख खान के कंधों पर आ पड़ी। ऐसे में शाहरुख ने आव देखा ना ताव, वेंकटेश अय्यर के ओवर की तीसरी गेंद पर डीप मिडविकेट की दिशा में छक्का छक्का जड़ दिया। बाउंड्री पर दौड़ कर गेंद के करीब पहुंचे राहुल त्रिपाठी के हाथ से लगकर गेंद सीमारेखा के पार चली गई और पंजाब किंग्स की टीम बाजीगर बन गई। 

अंतिम ओवरों में बनाए 244 के स्ट्राइक रेट से रन
शाहरुख जब बल्लेबाजी करने उतरे तब पंजाब किंग्स का स्कोर 16.3 ओवर में 4 विकेट पर 134 रन था। टीम को जीत के लिए 21 गेंद में 32 रन बनाने थे। दूसरे छोर पर कप्तान केएल राहुल उनका साथ देने के लिए थे। लेकिन शाहरुख ने मोर्चा संभालते हुए तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए। 19वें ओवर के बाद वो 7 गेंद में 15 रन बनाकर खेल रहे थे। 20वें ओवर की पहली गेंद का सामना भी उन्होंने किया और एक रन लेकर राहुल का स्ट्राइक दे दी। लेकिन अगली गेंद पर राहुल बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लपके गए तो टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी राहुल को मिल गई। जिसे उन्होंने अगली गेंद पर छक्का जड़कर पूरा कर दिखाया।

शाहरुख खान अंत में 9 गेंद में 22 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने मुश्किल वक्त में 244.44 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और इस दौरान 1 छक्का और 2 चौके जड़े। शाहरुख ने पहले चरण में खेले 8 मैच में 2 बार नाबाद रहते हुए 107 रन बनाए थे। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 47 रन रहा था और उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के जड़े थे। 

5.25 करोड़ में हुए थे नीलाम 
पंजाब किंग्स ने नीलामी में शाहरुख खान को 5.25 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था। तब शाहरुख खान को प्रीति जिंटा की टीम के खरीदे जाने की बहुत चर्चा हुई थी कि प्रीति जिंटा की टीम में शामिल हुए शाहरुख खान। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर