आरसीबी के खिलाफ हार के बाद क्यों बोले सैमसन, 'अब हमारे पास खोने को कुछ नहीं'

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 7 विकेट से हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने क्यों कहा कि अब हमारे पास खोने को कुछ नहीं। 

Sanju-samson-ipl-2021
संजू सैमसन( स्क्रीन ग्रैब IPL) 

मुख्य बातें

  • प्लेऑफ की दौड़ में बूने रहने के लिए राजस्थान रॉयल्स को जीतने होंगे बाकी बचे तीन मैच
  • 11 मैच में चार जीत के साथ सातवें पायदान पर काबिज है राजस्थान
  • सैमसन ने कहा-बाकी बचे मैचों में हम और अधिक खुलकर पूरी आजादी के साथ खेलेंगे

दुबई: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को खिलाफ मुकाबले में 7 विकेट के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 149 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। जीत के लिए मिले 150 रन के लक्ष्य को आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल 50*(30) और श्रीकर भरत की 44(35) की तूफानी पारियों की बदौलत 17 गेंद और 7 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 

आरसीबी के खिलाफ हार के बाद अंक तालिका में राजस्थान की टीम 11 मैच में 7 हार और चार जीत के साथ सातवें पायदान पर बनी हुई है। उसका नेट रन रेट भी घटकर -0.468 हो गया। ऐसे में अब बाकी बचे 3 मैचों में बड़े अंतर से जीत ही उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे खोल सकती है। 

अच्छी शुरुआत का नहीं उठा पाए फायदा
आरसीबी के खिलाफ हार के बाद सैमसन ने कहा, हमें अच्छी शुरुआत मिली, हमारे ओपनर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हम उसका फायदा नहीं उठा सके। बीच के ओवरों में थोड़े आत्मविश्वास की जरूरत है। मैदान में हम इच्छाशक्ति के साथ उतरे थे। विकेट डबल पेस था और हमारे बल्लेबाजों ने उनपर शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन मिसटाइम कर बैठे और अपना विकेट गंवा दिया।  

गेंदबाजों ने पेश की कड़ी चुनौती
संजू ने आगे कहा, ईमानदारी से कहूं तो ये सप्ताह हमारे लिए बेहद कठिन रहा है। हमने 150 रन का दिया था और उन्होंने इसे आसानी से हासिल कर लिया। हमने उनके सामने कड़ी चुनौती पेश की। ये मजेदार खेल है इसमें कब क्या हो जाए किसी को पता नहीं होता।  हमें एक टीम के रूप में भिड़ने की जरूरत थी। गेंदबाजों के प्रयास से खुश हूं। हमने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया।

अब हमारे पास खोने को कुछ नहीं, खुलकर खेलेंगे 
बाकी बचे सभी मैच में जीत के सवाल पर सैमसन ने कहा, हकीकत में अब हमारे पास खोने को कुछ नहीं बचा है। इस तरह की मनोदशा से ज्यादा आजादी मिलती है। हम मैदान पर और खुलकर खेल सकेंगे। इस बार हमने आईपीएल प्वाइंट्स टेबल कुछ रोचक और मजेदार चीजें होती देखी हैं। हमें अंतिम मैच तक लड़ते रहना है और खुद पर विश्वास बनाए रखने की जरूरत है। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर