चेन्नई को पटखनी देने के बाद राजस्थान के कप्तान ने की युवा बल्लेबाजों की तारीफ, कहा-पॉवर-प्ले में ही खत्म हो गया था मैच

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद संजू सैमसन ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की जमकर तारीफ की है।

Sanju-samson-RR
संजू सैमसन( स्क्रीन ग्रैब IPL) 

मुख्य बातें

  • 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 5 ओवर में जड़ दिए थे 75 रन
  • पारी की शुरुआत में यशस्वी जायसवाल ने जड़े 21 गेंद में ताबड़तोड़ 50 रन
  • शिवम दुबे ने 42 गेंद में 64 रन की नाबाद पारी खेलकर किया मैच का अंत

अबूधाबी: आईपीएल में शनिवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में  अंक तालिका में पहले पायदान पर चल रही एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 7 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने रुतुराज गायकवाड़ की 101* रन की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया। 

जीत के लिए मिले 190 रन के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल( 21 गेंद में 50), शिवम दुबे( 42 गेंद में 64) और एविन लुईस( 12 गेंद में 27) की धमाकेदार पारियों की बदौलत 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। जायसवाल और लुईस की सलामी जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए 5 ओवर में 75 रन जोड़कर मैच का रुख शुरुआत में ही राजस्थान के पक्ष में कर दिया था। 

अपने खिलाड़ियों की क्षमता पर हमें था यकीन
युवा खिलाड़ियों के दम चेन्नई सुपर किंग्स को धमाकेदार अंदाज में मात देने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा, हम अपनी टीम और युवा खिलाड़ियों की क्षमता से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इसी वजह जब हार मिलती है तो हमें निराशा होती है। हमारी टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमें अकेले दम मैच जिता सकते हैं। 

विकेट के बारे में अंदाजा सही साबित हुआ
पहली पारी के आखिरी तीन चार ओवर में विकेट काफी अच्छा तो हमें लगा कि दूसरी पारी में विकेट और बेहतर होगा। बस हमें खुद पर यकीन रखने की जरूरत है। पिच के बारे में मेरा अंदाजा सही साबित हुआ। मुझे इस बात की खुशी है। 

पावर-प्ले में ही खत्म हो गया था मैच 
क्या राजस्थान की सलामी जोड़ी ने मैच का परिणाम निर्धारित कर दिया था तो इस सवाल के जवाब में सैमसन ने कहा, इस तरह की शुरुआत इन्होंने तकरीबन पूरे टूर्नामेंट में दी है। उन्होंने कई शुरुआत तो अच्छी की लेकिन उसे बड़ी पारियों या साझेदारियों में तब्दील करने में नाकाम रहे। सलामी बल्लेबाजों ने पॉवर-प्ले के दौरान ही मैच को तकरीबन खत्म कर दिया था।  सैमसन ने आगे कहा, जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी की आशा करता हूं कि वो अपनी पारी को और बड़ा करेंगे। मुझे यशस्वी जायसवाल के लिए खुशी है कि उन्होंने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें पूरा भरोसा के उनके जैसा खिलाड़ी आगे चलकर बड़े कारनामें करेगा। 

लंबे समय से अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे शिवम
शिवम दुबे को नंबर चार पर उतारने का फैसला कैसे हुआ, इसके जवाब में सैमसन ने कहा,  हम पिछले दो तीन मैच से शिवम को लेकर चर्चा कर रहे थे। महिपाल ने हमारे लिए पहले में कुछ मैचों अच्छा प्रदर्शन किया था। 10-15 गेंद में तकरीबन 40 रन की पारी खेली थी। इसलिए हम उन्हें और मौके देना चाहते थे। लेकिन आज हमें आज लगा कि शिवम का दिन है उन्हें मौका देना चाहिए। लंबे समय से वो अपनी बारी की इंतजार कर रहे थे। नेट्स पर कठिन अभ्यास कर रहे थे। 

गायकवाड़ ने खेली अविश्वनीय पारी, ऐसे खिलाड़ियों से लगता है डर
चेन्नई की ओर से शतक जड़ने वाले रुतुराज गायकवाड़ की तारीफ करते हुए सैमसन ने कहा, गायकवाड़ ने अविश्वसनीय पारी खेली।  हमें इस तरह के बल्लेबाज से डर लगता है। वो बगैर जोखिम उठाए क्रिकेटिंग शॉट्स खेलते हैं। हमें ऐसे बल्लेबाजों का सम्मान करना चाहिए। मुझे शानदार शतक पर उनके लिए खुशी है। 

प्लेऑफ के बारे में  नहीं सोच रहे, एक बार में एक मैच पर है नजर
प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को लेकर सैमसन ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो हम फिलहाल ज्यादा दूर के बारे में नहीं सोच रहे हैं। एक बार में सिर्फ एक मैच पर हमारा ध्यान है। कल हमारी छुट्टी है उसके बाद हमें शारजाह में खेलना है। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर