KKRvsRR: राजस्थान को मिली दूसरी जीत तो केकेआर की चौथी हार, जानिए मैच के बाद कप्तान सैमसन और मॉर्गन ने क्या कहा

Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders: राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आसान जीत हासिल की। जानिए मैच के बाद दोनों टीमों के कप्तान ने क्या कहा?

Sanju Samson Eoin Morgan
संजू सैमसन और इयोन मॉर्गन (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

चेन्नई: राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने रविवार को आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में राजस्थान की टीम शुरू से ही हावी रही। राजस्थान ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बल्लेबाजी का न्यौता और उसकी 133/9 के स्कोर पर रो दी। क्रिस मॉरिस ने 23 रन देकर चार खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 18.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। सूंज सैमसन ने (41 गेंदों में नाबाद 42 रन) आखिर तक टिककर कप्तानी पारी खेली। राजस्थान की मौजूदा सीजन में यह दूसरी जीत है और अब वो अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, कोलकाता की टीम लगातार चौथी हार के बाद सबसे नीचे आठवें स्थान पर पहुंच गई है।

जीत के बाद क्या बोले कप्तान संजू सैमसन

कोलकाता के खिलाफ जीत के बाद कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि हमारे गेंदबाज पिछले 4-5 मैचों से वाकई अच्छा कर रहे हैं। ऐसे में मुझे कप्तानी करने में आनंद आ रहा है। आप उनकी आंखों (क्रिस मॉरिस) में देख सकते थे कि वह कड़ी टक्कर देना चाहते थे। वह बड़े बल्लेबाजों को आउट करना चाहते थे। वहीं, सैमसन ने अपनी पारी को लेकर कहा कि मैच की स्थिति के अनुकसान मैं खुद को ढाल लेता हूं। यही मैंने पिछले वर्षों में सीखा है। अगर आप बल्लेबाजी करते हैं और तेज अर्धशतक लगाते हैं तो आपको उस वक्त बहुत बुरा लगता जब टीम नहीं जीतती है। मैं कभी बाहर से कुछ सोचकर नहीं आता हूं। हालात के मुताबिक बल्लेबाजी करता हूं।

शिकस्त पर इयोन मॉर्गन ने दिया ये बयान

राजस्थान के हाथों शिकस्त मिलने के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा कि बल्लेबाजी ने हमें निराश किया। पूरी पारी के दौरान मजूबत इरादे की कमी नजर आई। हम शुरुआत से ही पीछे थे। गेंदबाजों को पर्याप्त दबाव में नहीं रखा। राजस्थान की टीम पिच के हिसाब बेहतर तरीके से खेली। हम 40 रन कम बनाए, जो टी20 मुकाबले में बहुत होते हैं। आज विकेट उतना अच्छा नहीं था, जितना वानखेड़े में था। यह अपने आप में एक चुनौती थी। जब भी हमने हमने अटैक करने की प्रयास किया तो विकेट गंवाए। हमने स्पष्ट रूप से कई चीजों को सही नहीं किया।  हम स्मार्ट क्रिकेट खेलने में विश्वास रखते हैं जो आज नहीं कर पाए हम। अब मजबूत इरादे के साथ खेलना होगा। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी फ्री-फ्लोइंग क्रिकेट खेलें। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर