विवाद को लेकर साक्षी धोनी ने किया ये ट्वीट, बाद में कर दिया डिलीट

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के मंगलवार को खेले गए मैच के दौरान एमएस धोनी की पत्नी साक्षी तीसरे अंपायर के एक फैसले पर बुरी तरह भड़क गईं और एक विवादित ट्वीट कर दिया।

MS Dhoni
एमएस धोनी ( साभार IPL/BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टॉम कुरेन के आउट होने को लेकर हुआ था विवाद
  • तीसरे अंपायर के फैसले को लेकर भड़क गए थे कैप्टन कूल
  • ऐसे में पत्नी साक्षी ने दिया धोनी का साथ, ट्वीट कर उठाए तीसरे अंपायर पर सवाल

शारजाह: मुंबई के खिलाफ जीत के साथ आईपीएल 2020 की शुरुआत करने वाली एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 16 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने पूरे मैदान में जमकर छक्कों की बारिश की और एक मैच में सबसे ज्यादा 33 छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

लेकिन मैच में दो पलों ने चौकों छक्कों से ज्यादा सुर्खियां बटोरीं। पहला पल था एमएस धोनी से युवा यशस्वी जायसवाल की क्षणिक मुलाकात और दूसरा कप्तान एमएस धोनी का मैदान पर अंपायरों से विवाद। धोनी की अंपायरों के साथ मैदान पर टॉम कुरेन के विकेट को लेकर तीखी बहस हो गई। कैप्टन कूल को मैदान के अंदर आपा खोता देख उनकी पत्नी साक्षी भी प्रतिक्रिया देने से खुल को नहीं रोक पाईं। 

क्या था पूरा वाकया? 
राजस्थान की पारी के 18वें ओवर में अंपायर सी शम्सुददीन ने टॉम कुरेन को आउट दे दिया था। ऐसे में जब अंपायर को लगा कि वो आउट नहीं थे और उन्होंने गलत फैसला कर दिया है तो तीसरे अंपायर से फैसले को रिव्यू करने को कहा। रिव्यू के बाद जब कुरेन को नॉटआउट करार दिया गया तो धोनी अंपायर के इस फैसले से खुश नहीं दिखे और उनसे नियमों के बारे में पूछने लगे। राजस्थान के पास फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए रिव्यू नहीं बचा था। ऐसे में अंपायर ने अपनी ओर से तीसरे अंपायर से अपने फैसले की समीक्षा करने को कहा।

कैच को किया रिव्यू, एलबीडबल्य कर नहीं किया फैसला
रिव्यू के दौरान पता चला कि कुरेने के बल्ले पर गेंद नहीं लगी थी और धोनी के हाथ में पहुंचने से पहले जमीन से भी टकरा गई थी। हालांकि तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को पलटते हुए कुरेन को नॉटआउट करार दिया। लेकिन रोचक रूप से गेंद कुरेन के पैड पर लगी थी और अंपायर ने एलबीडब्ल्यू के लिए चेक नहीं किया जबकि बॉल ट्रैकिंग से पता चला की कि गेंद स्टंप्स पर लग रही थी और कुरेन को एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन वापस लौटना पड़ सकता था लेकिन तीसरे अंपायर ने ऐसा करने की जहमत ही नहीं उठाई। इस घटना पर धोनी की पत्नी साक्षी भड़क उठीं और उन्होंने इस मुद्दे पर भड़कता ट्वीट कर दिया। 



साक्षी बोलीं आउट तो आउट होता है 
साक्षी ने जो ट्वीट किया था उसे उन्होंने बाद में डिलीट कर दिया। साक्षी ने अपने ट्वीट में लिखा,  'यदि आप तकनीक का उपयोग कर रहे हैं तो उसका सही तरीके से उपयोग करें...आउट आउट होता है चाहे वो कैच हो या एलबीडब्ल्यू...' धोनी ने इसके बाद अंपायर से इस बारे में बात की लेकिन कोई बदलाव नहीं हुआ। अंपायर ने उन्हें बताया कि उन्होंने कैच के निर्णय के लिए तीसरे अंपायर की मदद ली थी न कि एलबीडबल्यू के लिए। 

हालांकि इंग्लैंड के ऑलराउंडर टॉम कुरेन अंत में केवल 10 रन बना सके लेकिन चेन्नई की 16 रन के अंतर से करीबी हार में इन रनों का भी योगदान रहा। मैच में 217 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम केवल 200 रन बना सकी। अंतिम ओवर में जीत के लिए सीएसके को 38 रन बनाने थे लेकिन कमान संभाले धोनी लगातार तीन छक्कों सहित कुल 21 रन जोड़ सके। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर