रिद्धिमान साहा की आतिशी पारी के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, बताया विकेटकीपर बल्लेबाज का खास हुनर

Sachin Tendulkar on Wriddhiman Saha: विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की आतिशी पारी के सचिन तेंदुलकर मुरीद हो गए हैं। उन्होंने बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा की।

Wriddhiman Saha
रिद्धिमान साहा (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच मंगलवार को आईपीएल 2020 का 47 वां मुकाबला खेला गया। मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा का बल्ला खूब चला। उन्होंने ओपनिंग करते हुए 45 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 87 रन की आतिशी पारी खेली। उनका यह मौजूदा सीजन में दूसरा मैच था और वह पहली बार बतौर सलामी बल्लेबाज खेल रहे थे। साहा ने शुरु से आक्रामक रुख अपनाया और 15वें ओवर तक दिल्ली के गेंदबाजों की धुनाई की। उनकी पारी की बदौलत एसआरएच ने 2 विकेट के नुकसान पर 219 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और फिर दिल्ली को 19 ओवर में 131 रन पर समेट दिया। हैदराबाद ने यह मैच 88 रन से अपने नाम किया।

साहा की पारी के मुरीद हुए सचिन

36 वर्षीय साहा की यह पारी इतनी शानदार थी कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी खुद को तारीफ करने से नहीं रोक पाए। उन्होंने जहां साहा की बैटिंग को सराहा वहीं यह भी बताया कि बल्लेबाज का  तेजी से रन बनाने का हुनर हमेशा नजरअंदाज किया गया। तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'उम्दा बल्लेबाजी। मुझे लगता है कि साहा की तेजी से रन बनाने की क्षमता को हमेशा कम करके आंका गया। उन्होंने गेंद की लाइन और लेंथ का अनुमान लगाकर अपने शॉट खेले। किसी तरह की लप्पेबाजी नहीं थी। एक बेहतरीन पारी खेली जिसका मैंने पूरा लुत्फ उठाया।' वहीं, टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने भी साहा की तारीफ की। उन्होंने कहा ट्विटर पर लिखा, 'दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर ने आज रात बेजोड़ प्रदर्शन किया।'
 

हैदराबाद ने बनाया अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

हैदराबाद ने इस सीजन का उसका अब तक का सबसे बड़ा और सभी टीमों के बीच कुल चौथा सबसे बड़ा स्कोर है। साथ ही हैदराबाद की टीम ने लीग इतिहास में अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर हासिल किया। आईपीएल में हैदराबाद का सर्वोच्च योग दो विकटे पर 232 रन है, जो उसने 2019 में हैदराबाद में आरसीबी के खिलाफ बनाया था। इसके अलावा उसने 2019 में ही किंग्स इलेवन के खिलाफ हैदराबाद में 6 विकेट पर 212 रन बनाए थे। इस सीजन की बात करें तो 219 रन इस सीजन का चौथा सबसे बड़ा योग है। इसस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर दिल्ली कैपिटल्स ने शारजाह में केकेअरा के खिलाफ बनाया था। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर