RR vs DC Playing 11, Dream11 Prediction: राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की आज ये हो सकती है प्‍लेइंग 11

IPL 2022, RR vs DC Team Playing 11 Today Match, Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Dream11 Team Prediction: लराजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच आज नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 58वां मैच खेला जाएगा। राजस्‍थान और दिल्‍ली आज इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकती है।

dc vs rr
डीसी बनाम आरआर 
मुख्य बातें
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मैच आज
  • नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा राजस्‍थान-दिल्‍ली मुकाबला
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, RR vs DC Team Playing 11 Today Match, Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Dream11 Team Prediction: राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का 58वां मुकाबला नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। प्‍लेऑफ की रेस रोचक होने के कारण यह मुकाबला रोमांचक होने की पूरी उम्‍मीद है। हालांकि, दोनों ही टीमों के प्रमुख खिलाड़ी किसी न किसी वजह से बाहर है, जिस वजह से प्‍लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 11 मैचों में सात जीत के साथ आईपीएल 2022 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है। रॉयल्‍स ने अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्‍स को 6 विकेट से मात दी और दिल्‍ली के खिलाफ वो इसी विजयी लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए हर मुकाबला अब करो या मरो की स्थिति का है। 

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अगर प्‍लेऑफ में पहुंचना है तो उसे अपने शेष सभी मैच जीतना होंगे। दिल्‍ली को अपने पिछले मैच में सीएसके से 91 रन की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। पंत सेना को जीत की पटरी पर लौटने के लिए कमाल करना होगा। 

दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो मुकाबला बराबरी का नजर आता है। रॉयल्‍स और दिल्‍ली के बीच आईपीएल में अब तक कुल 25 मैच खेले गए हैं। राजस्‍थान ने 13 जबकि दिल्‍ली ने 12 में बाजी मारी है। दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मैचों पर गौर करें तो यहां रॉयल्‍स ने दिल्‍ली पर 3-2 की बढ़त बना रखी है। आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे। तब दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो उसे इस मुकाबले में अपने धाकड़ बल्‍लेबाज शिमरोन हेटमायर की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी। हेटमायर अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के लिए घर रवाना हो गए हैं। हेटमायर की जगह लेने के लिए डैरिल मिचेल, रासी वान डर डुसैन और जिमी नीशम के बीच घमासान होगा। बाकी रॉयल्‍स की टीम संतुलित है तो इसके अलावा कोई बदलाव संभव नहीं लग रहा है।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो देखना दिलचस्‍प होगा कि पृथ्‍वी शॉ बुखार से ठीक होकर मैच खेलने लौटते हैं या नहीं। इसके अलावा ललित यादव की जगह भी खतरे में नजर आ रही है। रिपल पटेल को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है। पृथ्‍वी शॉ लौटते हैं तो केएस भरत को बेंच पर बैठना होगा।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

राजस्‍थान रॉयल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11 - यशस्‍वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, रियान पराग, जिमी नीशम, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्‍ट, प्रसिद्ध कृष्‍णा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप सेन।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11 - डेविड वॉर्नर, केएस भरत, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्‍तान), रोवमैन पॉवेल, रिपल पटेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिच नॉर्ट्जे और खलील अहमद।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर