शांत रहने वाले दिल्ली के कप्तान पंत भी गुस्साए, इस गलती पर खीझ निकालते हुए बोले- 'हम हार के हकदार'

Delhi Capitals captain Rishabh Pant lashes out on fielders: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अंतिम गेंद पर हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत अपनी टीम की फील्डिंग को लेकर गुस्से में दिखे।

Rishabh Pant
रिषभ पंत (Rishabh Pant)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत अपने खिलाड़ियों पर गुस्सा दिखे
  • बैंगलोर के खिलाफ अंतिम गेंद पर दिल्ली की टीम को मिली हार
  • मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स ने खराब फील्डिंग की, कई कैच छोड़े

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत (Rishabh Pant) वैसे तो काफी शांत स्वभाव के खिलाड़ी माने जाते हैं जिनके चेहरे पर ज्यादातर मुस्कान ही रहती है। लेकिन शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अंतिम ओवर और फिर आखिरी गेंद जो हुआ उसने पंत को भी गुस्सा दिला दिया। बैंगलोर ने 7 विकेट से जीत दर्ज की तो अंक तालिका में नंबर.1 पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने मैच के बाद अपने बयान से खीझ निकाली।

दुबई में खेले गए इस अंतिम लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब देने उतरी बैंगलोर ने 6 रन के अंदर 2 विकेट गंवा दिए लेकिन फिर भी दिल्ली की खराब फील्डिंग के चलते उनकी टीम अंतिम ओवर तक जा पहुंची जहां उनके पास 7 विकेट बाकी थे और 15 रन चाहिए थे। मैक्सवेल और केएस भरत की जोड़ी ने इसके बाद मैच को अंतिम गेंद तक पहुंचाया जहां अंतिम गेंद पर छक्के की जरूरत तक रोमांच जा पहुंचा और केएस भरत ने छक्का जड़कर बैंगलोर को जीत दिला दी।

अपने खिलाड़ियों की खराब फील्डिंग से दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत बहुत नाराज आए। धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल के तो दो कैच छोड़े गए और मैक्सवेल ने 33 गेंदों में 51 रन की पारी खेलकर अहम भूमिका निभा दी। मैच के बाद रिषभ पंत ने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि टी20 में फील्डिंग कितनी अहम होती है। अगर आप आज की तरह फील्डिंग करते हो तो हारने के हकदार हो। हमने बल्लेबाजी करते हुए भी कई विकेट गंवा दिये।’’

पंत ने आगे कहा, ‘‘लेकिन मुझे लगता है कि अगली बार हमें बेहतर फील्डिंग करनी होगी। मुझे लगता है कि ओस के कारण तेज गेंदबाजों के लिये ये मुश्किल था लेकिन फील्डरों को बॉलिंग यूनिट का सहयोग करना होता है। हम अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं क्योंकि हम इस तरह के मैच जीतना चाहते हैं।’’ गौरतलब है कि इस हार से दिल्ली कैपिटल्स पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। दिल्ली की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज रहते हुए प्लेऑफ में पहुंची है जबकि बैंगलोर भी तीसरे पायदान से आगे नहीं बढ़ सकी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर