IPL 2021, MI vs DC: मुंबई इंडियंस का खेल बिगाड़ने के बाद ऋषभ पंत ने बताई 5 प्रमुख बातें

Rishabh Pant statement after MI vs DC: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने शारजाह के मैदान में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से मात दी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने मैच के बाद पांच प्रमुख बातें बताईं।

rishabh pant statement after dc beat mi in ipl 2021 match 46
ऋषभ पंत का बयान 

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अंक तालिका में 18 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज
  • ऋषभ पंत ने मुंबई इंडियंस को मात देने के बाद खुलकर विचार प्रकट किए

शारजाह: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने शनिवार को आईपीएल 2021 के 46वें मैच में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से मात देने के बाद पांच प्रमुख बातें बताईं। बता दें कि मुंबई इंडियंस ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 129 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 19.1 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। पंत ने सबसे पहले मैच के बारे में अपने विचार प्रकट किए।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने सबसे पहली बात बताई, 'शारजाह में विकेट हमेशा अलग तरह खेलता है। हां, आज कड़ी मेहनत करके जीत मिली। हमने पावरप्‍ले में सभी ओवर तेज गेंदबाजों से कराने की योजना बनाई थी। स्पिनर्स के लिए यहां गेंदबाजी करना आसान है।' इसके बाद पंत ने दूसरी बात बताई कि आखिर अश्विन का ओवर आखिरी में क्‍यों बचा रखा था। इसके पीछे क्‍या बड़ी वजह थी।

पंत ने कहा, 'मैंने अश्विन का एक ओवर रोक रखा था ताकि उन्‍हें किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या से दूर रख सकूं।' अश्विन की ये दोनों बल्‍लेबाज धुनाई कर सकते थे, जिसके चलते पंत ने अश्विन से पारी का आखिरी ओवर कराया। फिर तीसरी बात पंत ने बताई कि दिल्‍ली के लिए इस सीजन की खोज कौन है। 

पंत ने कहा, 'आवेश खान हमारे लिए सीजन की खोज है।' मध्‍य प्रदेश के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान ने शारजाह की धीमी पिच पर अपनी रफ्तार का गदर मचाया। आवेश ने बेहतरीन लाइन लेंथ से गेंदबाजी की और बल्‍लेबाजों को हाथ खोलने का मौका ही नहीं दिया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 4 ओवर में केवल 15 रन खर्च किए और तीन विकेट लिए। उन्‍होंने रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और नाथन कूल्‍टर नाइल को अपना शिकार बनाया।

गलतियों से लिया सबक: पंत

ऋषभ पंत ने चौथी बात यह बताई कि उनकी टीम ने पिछली गलतियों से सबक लिया और आज के मैच में उसमें सुधार किया। पंत ने कहा, 'दिल्‍ली कैपिटल्‍स में हम अपनी गलतियों से सबक लेकर उसे सुधारते हैं। हमें अपनी बल्‍लेबाजी मजबूत करना थी। आज हमने इसलिए मैच जीता।' श्रेयस अय्यर ने अंत तक टिककर दिल्‍ली को जीत दिलाकर ही दम लिया।

इसके अलावा ऋषभ पंत ने मार्कस स्‍टोइनिस की चोट पर अपडेट दी। उन्‍होंने कहा, 'मार्कस स्‍टोइनिस कुछ दिनों में पूरी तरह ठीक हो जाएंगे और यह हमारे लिए अच्‍छा होगा।' स्‍टोइनिस दिल्‍ली कैपिटल्‍स का प्रमुख हिस्‍सा रहे हैं और चोट से ठीक होने के बाद वह टीम से जुड़ेंगे व मैच खेलेंगे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर