6 छक्के, 11 चौके और बेमिसाल शतक, कोरोना को हराकर धमाकेदार अंदाज में लौटे देवदत्त पडिक्कल

Devdutt Padikkal scores IPL century: आईपीएल 2021 में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने कोरोना वायरस को मात देकर वापसी की और आते ही शतक जड़कर सीजन का आगाज किया।

Devdutt Padikkal
देवदत्त पडिक्कल (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • देवदत्त पडिक्कल की मैदान पर जबरदस्त वापसी
  • कोविड पॉजिटिव होने की वजह से अब तक थे मैदान से बाहर
  • आते ही शतक जड़ा, सीजन में किया अपना धमाकेदार आगाज

कोविड-19 का कहर पूरे देश में देखने को मिल रहा है और खेल जगत भी इससे अछूता नहीं रहा है। आईपीएल 2021 का आयोजन इन दिनों बायो-बबल (जैविक सुरक्षित माहौल) के अंदर किया जा रहा है लेकिन फिर भी कुछ खिलाड़ी संक्रमित हो गए। इन्हीं में से एक थे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनर देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal)। पिछले आईपीएल सीजन में धमाल मचाने वाले देवदत्त पडिक्कल टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उन्होंने खुद को इस बीमारी से उभारा और गुरुवार को मैदान पर जबरदस्त शतकीय वापसी की।

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हाई स्कोरिंग मुकाबला खेला गया। इस मैच में बैंगलोर की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 177 रन बनाए और बैंगलोर के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखा।

बैंगलोर के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था लेकिन इसके लिए उन्हें ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं पड़ी। क्योंकि टीम के दोनों ओपनर्स ने ही मैच खत्म करके बैंगलोर को जीत दिला दी। कप्तान विराट कोहली और अपना सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 16.3 ओवर में अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी।

इस दौरान देवदत्त पडिक्कल की पारी यादगार साबित हुई। इस बल्लबाज ने 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और देखते-देखते 51 गेंदों में उन्होंने अपना पहला आईपीएल शतक पूरा कर दिया। पडिक्कल ने 52 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली। उनकी इस शानदार शतकीय पारी में 6 छक्के और 11 बेहतरीन चौके शामिल रहे। कप्तान विराट कोहली ने भी उनका भरपूर साथ दिया। विराट ने 47 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 6 चौके शामिल थे।

देवदत्त पडिक्कल ने पिछले आईपीएल सीजन में 15 मैच खेलते हुए 473 रन बनाए थे जिस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 74 रन की पारी था। पडिक्कल ने यूएई में खेले गए उस आईपीएल सीजन में 5 अर्धशतक जड़कर अपनी पहचान बनाई थी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर