RCB vs KKR: बैंगलोर और कोलकाता की ये हो सकती है प्‍लेइंग XI, आंद्रे रसेल की चोट सबसे बड़ी चिंता

RCB vs KKR Predicted Playing 11 today match: दोनों टीमों में ज्‍यादा बदलाव की संभावना नहीं है, लेकिन आंद्रे रसेल की चोट केकेआर के लिए चिंता का सबब बनी हुई है। विराट की टीम में कुछ बदलाव दिख सकते हैं।

virat kohli and dinesh karthik
विराट कोहली और दिनेश कार्तिक 

मुख्य बातें

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच आज
  • दोनों टीमों ने अपने पिछले मुकाबले में जीत दर्ज की थी
  • आंद्रे रसेल की चोट केकेआर के लिए बड़ी समस्‍या बनी हुई है

RCB vs KKR Team Predicted Playing 11 for Today Match: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज आईपीएल 2020 का 28वां मैच शारजाह में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबले में जीत दर्ज की है, जिससे दोनों के हौसले मजबूत हैं। आरसीबी और केकेआर के लिए सबसे बड़ी खुशी अपने-अपने कप्‍तानों के फॉर्म में लौटना है। चलिए दोनों की संभावित प्‍लेइंग इलेवन पर एक नजर डालते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

कप्‍तान विराट कोहली अब लय में लौट चुके हैं। युवा देवदत्‍त पडिक्‍कल की जगह भी तय है। एबी डिविलियर्स और आरोन फिंच बल्‍ले से संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद दोनों को मौका मिलना तय नजर आ रहा है। क्रिस मॉरिस की एंट्री ने आरसीबी के ऑलराउंड की समस्‍या हल कर दी है। मिडिल ऑर्डर में गुरकीरत सिंह मान को भी मौका मिल सकता है।

बहरहाल, आरसीबी एक बार फिर पावर हिटर के रूप में शिवम दुबे को मौका देगा। वहीं स्पिन विभाग की जिम्‍मेदारी युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर के कंधों पर होगी। तेज गेंदबाजों में इसुरु उडाना और नवदीप सैनी को मौका मिलेगा।

RCB Predicted 11: देवदत्‍त पडिक्‍कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्‍तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइटराइडर्स

कोलकाता नाइटराइडर्स इस समय शानदार लय में है और आरसीबी के खिलाफ वो इसी लय को बरकरार रखने के लिए उतरेगा। हालांकि, पंजाब के खिलाफ मैच में आंद्रे रसेल को घुटने में चोट लगी थी और इसके बाद देखना होगा कि वह आज के मैच के लिए उपलब्‍ध होंगे या नहीं। बहरहाल, केकेआर के लिए ओपनर के रूप में शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी का उतरना तय है। मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी नितिश राणा, इयोन मॉर्गन और कप्‍तान दिनेश कार्तिक के कंधों पर होगी।

आंद्रे रसेल चोटिल हुए तो उनकी जगह भर पाना काफी मुश्किल होगा। देखना होगा कि कौन रसेल की जगह ले पाएगा। क्‍या टॉम बैंटन या फिर लोकी फर्ग्‍यूसन में से किसी को मौका मिलेगा। इसके अलावा तेज गेंदबाजों के रूप में पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी और प्रसिद्ध कृष्‍णा का खेलना तय है। स्पिनर्स में सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती का खेलना तय है। केकेआर के लिए चिंता का विषय नरेन का संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन भी है। ऐसे में कार्तिक को एक अतिरिक्‍त गेंदबाज के बारे में भी विचार करना होगा।

KKR Predicted Playing 11: राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितिश राणा, इयोन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक (कप्‍तान व विकेटकीपर), टॉम बैंटन/ लोकी फर्ग्‍यूसन, पैट कमिंस, सुनील नरेन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्‍णा, वरुण चक्रवर्ती।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर