एमएस धोनी के लिए रवींद्र जडेजा ने बयां किया अपना हाल ए दिल, देखें ये खूबसूरत फोटो

Ravindra Jadeja shares adorable photo of MS Dhoni: टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर बड़े भाई एमएस धोनी का एक फोटो शेयर किया है।

ms dhoni and ravindra jadeja
एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा 
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा ने इंस्‍टाग्राम पर एमएस धोनी के लिए दिल छू लेने वाला कैप्‍शन लिखा
  • रवींद्र जडेजा ने पुराने गाने के बोल लिखते हुए बड़े भाई एमएस धोनी का फोटो शेयर किया
  • रवींद्र जडेजा ने एमएस धोनी के नेतृत्‍व में 2009 में अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर की शुरुआत की थी

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस महामारी के कारण जहां एक तरफ क्रिकेट गतिविधियां ठप्‍प पड़ी हैं, वहीं क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर सक्रियता दिखाते हुए फैंस को एंगेज रख रहे हैं। जहां ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने अपने डांस मूव्‍स से फैंस को चौंकाया, वहीं भारतीय कप्‍तान विराट कोहली लगातार फिटनेस वीडियो अपलोड करके फैंस को प्रोत्‍साहित करने में जुटे हुए हैं। इस बीच रवींद्र जडेजा ने भी सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता दिखाई और आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अपने कप्‍तान एमएस धोनी के लिए एक खास कैप्‍शन लिखा है। 

रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन में पुराने गाने के बोल लिखे हैं। जडेजा ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया, जिसमें धोनी चलते हुए ऑलराउंडर के फोटो पर टकटकी लगाए हुए हैं। इस फोटो के साथ जडेजा ने लिखा, 'तुम्‍हारी नजरों में हमने देखा, अजब सी चाहत झलक रही है।' उन्‍होंने इस कैप्‍शन के साथ एमएस धोनी को टैग किया और हैशटैग में बड़े भाई लिखा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Tumhari nazron mein humne dekha ... ajab si chhahat jalak rahi hai@mahi7781 #bigbrother #rajputboys

A post shared by Ravindra Jadeja (@royalnavghan) on

जडेजा का धोनी से लगाव

रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी के बीच मैदान के अंदर और बाहर काफी गहरा रिश्‍ता है। 2009 में धोनी की कप्‍तानी में ही जडेजा ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर का आगाज किया था। तीन साल बाद धोनी के नेतृत्‍व में ही जडेजा ने टेस्‍ट कैप भी पहनी थी। जडेजा को क्रिकेट के सभी प्रारूपों में पूर्व कप्‍तान का समर्थन हासिल रहा। जडेजा को कई मौकों पर टीम से बाहर का रास्‍ता भी दिखाया गया, लेकिन हर बार उन्‍होंने दमदार वापसी की। जडेजा अब सभी प्रारूपों में टीम के नियमित सदस्‍य बन चुके हैं।

सीएसके का जुड़ाव

एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा 2012 से आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (2016 और 2017 को छोड़कर) के लिए साथ खेल रहे हैं। आईपीएल नीलामी के समय ऑस्‍ट्रेलिया में रहे जडेजा को सीएसके ने 9.72 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा। वह 2014 आईपीएल में सीएसके के पांच रिटेन खिलाड़‍ियों में से एक थे। 2018 में भी सीएसके ने धोनी और सुरेश रैना के साथ जडेजा को रिटेन किया था। 2016 और 2017 में सीएसके निलंबित थी तब जडेजा ने गुजरात लायंस का प्रतिनिधित्‍व किया था।

सर जडेजा का टैग

दोनों (जडेजा-धोनी) खिलाड़‍ियों के बीच मैदान के अंदर रिश्‍ता काफी मजबूत है। दोनों का मैदान के बाहर भी काफी दोस्‍ताना रिश्‍ता है। सोशल मीडिया से अधिकांश दूरी बनाए रखने वाले धोनी ने एक बार लगातार ट्वीट करके जडेजा के खूब मजे लिए और उन्‍हें सर जडेजा की उपाधि दे दी। यह टाइटल तुरंत हिट हुआ और फिर उन्‍हें सर रवींद्र जडेजा के नाम से जाना जाने लगा। 2013 में जडेजा ने भारत को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। पांच मैचों में 12 विकेट लेकर जडेजा ने टूर्नामेंट का समापन सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में किया था। भारत ने धोनी के नेतृत्‍व में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर