अश्विन ने फिर किया कमाल, उनके ये आंकड़े फिर उठाएंगे सवाल- 'भारतीय टी20 टीम में क्यों नहीं?'

Ravichandran Ashwin, IPL 2020: रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2020 में फिर कुछ ऐसा किया है जिसने फैंस का दिल जीत लिया है और विरोधी टीम को चौंकाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रविचंद्रन अश्विन ने फिर की कमाल की गेंदबाजी
  • मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले क्वालीफायर में की शानदार गेंदबाजी
  • अश्विन ने कुछ शानदार आंकड़े अपने नाम दर्ज किए

नई दिल्लीः मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2020 के पहले क्वालीफायर में एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स का सबसे अनुभवी गेंदबाज उनके काम आया। हम बात कर रहे हैं भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की। भारत के इस दिग्गज ऑफ स्पिनर ने ना सिर्फ मुंबई इंडियंस के तीन अहम विकेट चटकाए बल्कि इस पूरे टूर्नामेंट में उनके कुछ ऐसे आंकड़े निकलकर आए हैं जो एक बार फिर सवाल उठा सकते हैं कि आखिर उनका नाम भारतीय टी20 टीम में क्यों नहीं है?

सबसे पहले आपको बताते हैं कि अश्विन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2020 के पहले क्वालीफायर मैच में क्या किया। मैच में मुंबई की टीम पहले बैटिंग करने उतरी थी और जिस समय कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्खिया जैसे तेज गेंदबाज विकेट के लिए संघर्ष करते दिख रहे थे तब अश्विन ने मुंबई के तीन बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। उन्होंने सबसे पहले रोहित शर्मा को उनकी पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट (LBW) किया, फिर दूसरे ओपनर क्विंटन डी कॉक को भी कैच आउट करा दिया और उसके बाद मुंबई के एक और धमाकेदार बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को भी शून्य पर कैच आउट करा दिया। अश्विन ने 4 ओवर में 29 रन गंवाते हुए 3 विकेट लिए।

अश्विन के ये आंकड़े आपका दिल जीत लेंगे

रविचंद्रन अश्विन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मैच में तीन अहम बल्लेबाजों को आउट किया, जिसमें से दो बल्लेबाजों को शून्य पर आउट किया। अब तक अश्विन ने  आईपीएल 2020 में 13 मैच खेले हैं। दो मुकाबलों में वो चोट की वजह से बाहर थे। उन्होंने इस दौरान 13 मैचों में 12 विकेट लिए हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि इस दौरान उन्होंने सभी विकेट टॉप-5 बल्लेबाजों के लिए हैं और उसमें से भी अधिकतर मौकों पर उन्होंने ओपनर्स को आउट किया।

ये हैं आईपीएल 2020 में अश्विन के शिकार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ -  देवदत्त पडिक्कल (ओपनर)

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ - जोस बटलर (ओपनर) और महिपाल लोमरोर (तीसरा नंबर)

मुंबई इंडियंस के खिलाफ - क्विंटन डी कॉक (ओपनर)

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ - स्टीव स्मिथ (तीसरा नंबर)

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ - क्रिस गेल (तीसरा नंबर)

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ - डेविड वॉर्नर (ओपनर)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ - विराट कोहली (तीसरा नंबर)

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ -  करुण नायर (तीसरा नंबर), निकोलस पूरन (चौथा नंबर)

मुंबई इंडियंस के खिलाफ - रोहित शर्मा (ओपनर), क्विंटन डी कॉक (ओपनर), कीरोन पोलार्ड (पांचवां नंबर)

इससे ये साफ है कि अश्विन शुरुआती ओवर हों या बीच के ओवर, वो हर प्रकार के बल्लेबाजों के खिलाफ टी20 में सफल साबित होते आए हैं। वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 46 मैचों में 52 विकेट भी ले चुके हैं। ऐसे में उनको एक बार फिर भारतीय टी20 टीम में मौका दिया जा सकता है। ये सवाल एक बार फिर उठेगा। खासतौर पर तब अगर भारतीय टीम के मौजूदा युवा स्पिनर ऑस्ट्रेलिया में फ्लॉप नजर आए।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर