'फिरकी का जादूगर': राशिद खान ने किया IPL 2020 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, अब नंबर.3 पर पहुंचे

Rashid Khan, Best bowling figures in IPL 2020: आईपीएल 2020 में अफगानी स्पिनर राशिद खान ने फिर अपना जलवा दिखाया। राशिद ने अपने रिकॉर्ड आंकड़ों से साबित किया कि वो वाकई फिरकी के जादूगर हैं।

Rashid Khan
राशिद खान (SRH, BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सनराइजर्स हैदराबाद के अफगानी स्पिनर ने फिर किया कमाल
  • राशिद खान ने आईपीएल 2020 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करके दिखाया
  • अब पर्पल कैप की दौड़ में नंबर.3 पर पहुंचे राशिद खान

नई दिल्लीः आईपीएल इतिहास में सभी फैंस ने कई स्पिनर देखे जिन्होंने अपनी छाप छोड़ी है लेकिन पिछले कुछ सालों से राशिद खान (Rashid Khan) जो कर रहे हैं वो सबसे दिलचस्प है। क्रिकेट में कमजोर आंका जाने वाले अफगानिस्तान से होते हुए शीर्ष क्रिकेट तक का सफर तय करना, फिर आईसीसी रैंकिंग में धूम मचाना और अब आईपीएल जैसे बड़े मंच पर जलवा बिखेरना आसान काम नहीं है। राशिद खान ने मंगलवार को फिर अपना दम दिखाया और साबित किया कि आखिर हिंदी कमेंटेटर हो या फिर इंग्लिश कमेंटेटर..सभी उनको जादूगर राशिद क्यों कहते हैं।

जादूगर राशिद का कमाल

राशिद खान ने फिर दिखाया कि आखिरी उनकी फिरकी में कितना दम है। इस 22 वर्षीय अफगानी गेंदबाज ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने 4 ओवरों में कुल 7 रन देते हुए 3 विकेट झटक लिए। वो भी ऐसी पिच पर जिस पर कुछ ही समय पहले तक बल्लेबाज कहर बरपा रहे थे। उन्हीं की टीम के बल्लेबाजों ने जिस पिच पर 219 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। उसी पिच पर राशिद ने अपनी 24 गेंदों पर सिर्फ 7 रन बनने दिए और तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भी भेज दिया।

किसको-किसको आउट किया

इस अफगानी स्पिनर ने दिल्ली कैपिटल्स के किसी आम बल्लेबाज को पवेलियन नहीं भेजा बल्कि उनकी टीम की रीढ़ तोड़ने का काम किया। पारी के सातवें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (16 रन) को बोल्ड किया, फिर इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (26 रन) को एलबीडब्ल्यू किया और फिर अक्षर पटेल (1 रन) को कैच आउट कराया।

आईपीएल इतिहास में सर्वश्रेष्ठ किफायती

राशिद खान ने अब तक अपने आईपीएल करियर में सिर्फ 58 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 72 विकेट झटके हैं। इस दौरान उनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन मंगलवार को फैंस ने देखा। जबकि इकॉनमी रेट के मामले में वो आईपीएल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। राशिद ने अब तक आईपीएल इतिहास में 6.23 के इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की है और वो दूसरे नंबर पर मौजूद महान पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले (6.57) से भी इस मामले में आगे हैं।

पर्पल कैप की दौड़ में नंबर.3 पर पहुंचे

आईपीएल 2020 में पर्पल कैप की रेस अब रोमांचक होती जा रही है। मंगलवार को मौजूदा पर्पल कैप होल्डर कगिसो रबाडा एक भी विकेट नहीं ले सके। अब रबाडा के नाम 12 मैचों में 23 विकेट दर्ज हैं। दूसरे नंबर पर मौजूद मोहम्मद शमी के नाम 20 विकेट हैं और 17 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर राशिद खान पहुंच गए हैं। चौथे और पांचवें नंबर पर मौजूद जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह के नाम भी 17-17 विकेट दर्ज हैं लेकिन वो इकॉनमी रेट के मामले में राशिद खान से पीछे हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर