आईपीएल 2020 के लिए राजस्थान रॉयल्स कर रही है डिजिटल अभ्यास, बनाया खास ऐप

Rajasthan Royals digital training: आईपीएल 2020 के लिए टीमें तैयारी में जुट गई हैं। राजस्थान रॉयल्स भी तैयारी कर रही है लेकिन उसके खिलाड़ी डिजिटल अभ्यास में भी जुटे हैं।

Robin Uthappa of Rajasthan Royals
Robin Uthappa of Rajasthan Royals (RR)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • राजस्थान रॉयल्स का खास डिजिटल क्रिकेट अभ्यास
  • आईपीएल 2020 के लिए वर्चुअल अभ्यास में जुटे खिलाड़ी
  • खिलाड़ियों के लिए खास क्रिकेट अकादमी ऐप

दुबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं और सभी टीमें तैयारी में जुट गई हैं। बेशक अभी सभी टीमें मैदान पर नहीं उतर पाई हैं क्योंकि उन्हें पहले कुछ दिन अपने कमरों में बंद रहना होगा (क्वारंटीन), लेकिन फिर भी टीमों ने अभ्यास के रास्ते निकाल लिए हैं। राजस्थान रॉयल्स ने एक ऐसा तरीका निकाला जिसकी काफी तारीफ हो रही है। राजस्थान रॉयल्स बुधवार वर्चुअल कोचिंग शुरू करने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की पहली फ्रेंचाइजी बन गयी है।

पवेलियन ऐप | Pavilion App

राजस्थान रॉयल्स ने डिजिटल क्रिकेट अकादमी एप्लीकेशन ‘द पवेलियन - व्हेयर प्लेयर मीट्स कोच’ बनाकर इसकी शुरूआत की। इस ऐप को लाने का उद्देश्य सभी देशों के और सभी उम्र ग्रुप के प्रत्येक क्रिकेटर के कौशल को निखारना है, भले ही वह पेशेवर तौर पर खेल रहा हो या फिर मनोरंजन के लिये।
इस एप को ‘यैलो पैंथर टेक्नॉलाजी प्राइवेट लिमिटेड’ ने बनाया है।

उभरते हुए सभी क्रिकेटरों के लिए

इस ऐप को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकेगा जो एंड्रोएड और आईओएस पर उपलब्ध होगा। यह एप उभरते हुए सभी क्रिकेटरों के लिये है जिन्हें राजस्थान रॉयल्स के ‘फर्स्ट-टीम’ कोचों से उनके खेल के बारे में व्यक्तिगत फीडबैक मिलेंगे जिसमें अमोल मजूमदार, साईराज बहुतुले, दिशांत याग्निक और स्टुफान जोन्स शामिल हैं।

कमाई दान की जाएगी

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य परिचालन अधिकारी जेक लश मैक्रम ने कहा, ‘‘मौजूदा समय ने सीखने के तरीके को बदल दिया है, ऐसा सभी खेलों में हुआ है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘इस डिजिटल शुरूआत के जरिये हमारा लक्ष्य सभी क्रिकेटरों और दुनिया भर में खेल के सभी छात्रों के लिये सीखने का नया आयाम खोलना है।’’ डिजिटल अकादमी से मिलने वाली पहले महीने की राशि को रॉयल्स राजस्थान फाउंडेशन को दान दिया जायेगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर