IPL 2021: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने हराकर किया शर्मसार, उसके बाद राजस्थान रॉयल्स पर भारी जुर्माना भी लगा

Rajasthan Royals fined for slow over rate: राजस्‍थान रॉयल्‍स पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। कप्‍तान संजू सैमसन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगा।

rajasthan royals fined for slow over rate
राजस्‍थान रॉयल्‍स पर धीमी ओवर गति के लिए लगा जुर्माना  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों 33 रन की शिकस्‍त मिली
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया
  • कप्‍तान संजू सैमसन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगा है

अबुधाबी: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और उनके साथी खिलाड़ियों को शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया, जिसमें उसे 33 रन से हार का सामना करना पड़ा।

सैमसन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जबकि अंतिम एकादश के अन्य प्रत्येक सदस्य को छह लाख रुपये या उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना देना होगा।

आईपीएल ने बयान में कहा, 'यह टीम का आईपीएल आचार संहिता के अंतर्गत सत्र का दूसरा उल्लंघन था जो धीमी ओवर गति से संबंधित है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।'

दिल्‍ली के सामने निकला दम

राजस्‍थान रॉयल्‍स के शनिवार का दिन किसी भी मायने में अच्‍छा नहीं रहा। आईपीएल 2021 के 36वें मैच में संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली आरआर को दिल्‍ली के हाथों 33 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। दिल्‍ली ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 6 विकेट पर 121 रन ही बना सकी। संजू सैमसन ने नाबाद 70 रन बनाए, लेकिन उनकी पारी टीम को जीत दिलाने के काम नहीं आई।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की बल्‍ले-बल्‍ले रही, जो मैच जीतने के बाद अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है और वह प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने के बेहद करीब पहुंच गई है। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम छठे स्‍थान पर खिसक गई है। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर