राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, आईपीएल 2020 के पहले सत्र से बाहर होंगे बेन स्टोक्सः रिपोर्ट

Ben Stokes to miss first phase of IPL-13: यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण से पहले राजस्थान रॉयल्स को चिंता में डालने वाली खबर आई है।

Ben Stokes
बेन स्टोक्स  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 से पहले राजस्थान रॉयल्स को मिली चिंता बढ़ाने वाली खबर
  • इंडियन प्रीमियर लीग-13 के पहले चरण से बाहर हो सकते हैं बेन स्टोक्स
  • फ्रेंचाइजी के सूत्र ने भी इस बारे में बात की है

नई दिल्ली: आईपीएल अभी शुरू होने में कुछ हफ्ते बाकी हैं और अभी से कुछ खबरें टीमों को सताने लगी हैं। खिलाड़ियों का चोटिल होना, निजी कारणों से स्वदेश लौटना जैसी तमाम खबरें हर आईपीएल सीजन से पहले आती हैं। ताजा खबर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम से जुड़ी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम के स्टार इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल 2020 के पहले फेज से बाहर रहेंगे। स्टोक्स को रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये की बोली के साथ टीम से जोड़ा था। कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल के आगामी सत्र को यूएई में खेला जाएगा जिसका आगाज 19 सितंबर से होगा।

राजस्थान रॉयल्स को आगामी सत्र के अपने शुरूआती मैचों में बेन स्टोक्स की कमी खल सकती है क्योंकि इस समय वो अपने बीमार पिता गेड के साथ न्यूजीलैंड में हैं। विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे स्टोक्स को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर मना जाता है। वो पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में ही न्यूजीलैंड लौट गये थे जहां उनके पिता और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के कैंसर का इलाज चल रहा है।

क्या है ताजा स्थिति

इस मामले की जानकारी रखने वाले फ्रेंचाइजी के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘न्यूजीलैंड में पृथकवास नियमों के अनुसार, स्टोक्स वहां पहुंचने के बाद 14 दिन अकेले रहे। अब वह अपने पिता से मिलेंगे और जाहिर है कि इस मुश्किल समय में वह अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहेंगे।’’

स्टोक्स ने अभी पृथकवास पूरा किया है

सूत्र ने कहा, ‘‘उन्होंने अभी पृथकवास (न्यूजीलैंड में) पूरा किया है ऐसे में यह समझा जा सकता है कि वह आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों के लिए टीम के साथ नहीं होंगे। फ्रेंचाइजी अभी उनको फोन भी नहीं करेगी क्योंकि यह अभी उनकी प्राथमिकता नहीं है। उन्हें परिवार के साथ अच्छा समय बिताने दीजिये, आईपीएल पर बाद में चर्चा हो सकती है।’’ यह समझा जाता है कि फ्रेंचाइजी को 29 साल के इस खिलाड़ी के उपलब्धता की पुष्टि करने का इंतजार रहेगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर