IPL 2022: राहुल त्रिपाठी ने मुंबई के खिलाफ 'धागा खोल दिया', मौजूदा आईपीएल में कर दिया ये कमाल

Rahul Tripathi brilliant knock against MI: सनराइजर्स हैदराबाद के बल्‍लेबाज राहुल त्रिपाठी ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और मौजूदा सीजन में अपना तीसरा अर्धशतक जमाया। मौजूदा आईपीएल में राहुल त्रिपाठी ने कमाल किया।

Rahul Tripathi
राहुल त्रिपाठी 
मुख्य बातें
  • राहुल त्रिपाठी ने मौजूदा आईपीएल में अपना तीसरा अर्धशतक जमाया
  • राहुल त्रिपाठी ने 44 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 76 रन बनाए
  • राहुल की पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 193/6 का स्‍कोर बनाया

मुंबई: सनराइजर्स हैदराबाद के बल्‍लेबाज राहुल त्रिपाठी ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। त्रिपाठी ने वानखेड़े स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 के 65वें मैच में मुंबई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और केवल 44 गेंदों में 76 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान राहुल त्रिपाठी ने 9 चौके और तीन छक्‍के जमाए। राहुल त्रिपाठी ने मौजूदा सीजन में तीसरा अर्धशतक जड़ा। रांची के बल्‍लेबाज की पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 193 रन बनाए।

राहुल त्रिपाठी जब क्रीज पर आए तब हैदराबाद का स्‍कोर 18 रन पर एक विकेट था। यहां से त्रिपाठी ने प्रियम गर्ग (42) के साथ दूसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूती प्रदान की। रमनदीप सिंह ने अपनी गेंद पर प्रियम गर्ग का कैच पकड़कर इस साझेदारी को तोड़ा। राहुल ने केवल 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने फिर निकोलस पूरन (38) के साथ तीसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी करके हैदराबाद को 170 रन के पार पहुंचाया।

राहुल की पारी की खासियत यह रही कि वह निडर होकर खेले और मुंबई के गेंदबाजों पर पूरी तरह हावी रहे। मौजूदा सीजन में राहुल ने कई उपलब्धियां हासिल की। वह आईपीएल 2022 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले अनकैप्‍ड खिलाड़ी बने। मौजूदा आईपीएल में अब तक राहुल ने 13 मैचों में 39.30 की औसत से 393 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने तीन अर्धशतक जमाए। 

त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी बने। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने वाले बल्‍लेबाज भी राहुल त्रिपाठी ही हैं। 31 साल के राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्‍लेबाजों में से सबसे ज्‍यादा चौके जमाए। उन्‍होंने अब तक 13 मैचों में 39 चौके लगाए। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी ने ही सबसे ज्‍यादा छक्‍के (19) जमाए। 

राहुल त्रिपाठी ने मौजूदा आईपीएल में निरंतर बेहतर प्रदर्शन करके फैंस को काफी प्रभावित किया है। सोशल मीडिया पर फैंस मांग कर रहे हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में राहुल त्रिपाठी को भी मौका मिलना चाहिए। देखना दिलचस्‍प होगा कि चयनकर्ता भी राहुल की पारियों से प्रभावित हुए कि नहीं। आगामी सीरीज में राहुल को मौका मिलेगा या नहीं, यह समय ही बताएगा। मगर इस खिलाड़ी ने अपनी बल्‍लेबाजी से फैंस के दिल में जगह बना ली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर