'राहुल..नाम तो सुना होगा': मैच जिताकर शाहरुख को ताकते रह गए राहुल त्रिपाठी..खुद सुपरस्टार ने की तारीफ

SRK praises 'Man of the Match' Rahul Tripathi: कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से बुधवार को चेन्नई के गेंदबाजों को पस्त करने वाले 'मैन ऑफ द मैच' राहुल त्रिपाठी शाहरुख के बड़े फैन हैं और मैच के बाद उनका प्रेम छलका।

Shah Rukh Khan greets Rahul Tripathi
Shah Rukh Khan greets Rahul Tripathi, शाहरुख खान और राहुल त्रिपाठी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • मैन ऑफ द मैच बने राहुल त्रिपाठी, चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए
  • मैच के बाद अवॉर्ड लेते समय शाहरुख को देखते रह गए राहुल
  • दिनेश कार्तिक से बोला किंग खान से मिलवाने के लिए

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के चाहने वालों की कमी नहीं है। उनकी क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) में भी कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो शाहरुख के दीवाने हैं। बुधवार रात अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच में भी एक खिलाड़ी का 'फैन मोमेंट' देखने को मिला। हम बात कर रहे हैं 29 वर्षीय बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी की, जिन्होंने अकेले दम पर कोलकाता को मुश्किल से बाहर निकाला और विजयी होने के बाद अपने दूसरे ही मुकाबले में 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब जीता।

बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने शीर्ष क्रम में बदलाव किया। उन्होंने सुनील नारायण की जगह राहुल त्रिपाठी से ओपनिंग कराई। राहुल को कोलकाता नाइट राइडर्स ने इसी साल 60 लाख रुपये में खरीदा था। पिछले मुकाबले में उनको पहली बार मौका मिला तो 36 रन बनाए और इस बार तो गेंदबाजों को धो डाला। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 51 गेंदों में 81 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 8 चौके शामिल रहे। कोलकाता के बाकी सभी बल्लेबाज लड़खड़ाते चले गए लेकिन वो राहुल ही थे जिनकी पारी के दम पर केकेआर ने 167 का स्कोर खड़ा किया और बाद में कोलकाता ने 10 रन से मुकाबला जीता।

अवॉर्ड लेने आए तो शाहरुख को देखते रह गए

तमाम अन्य खिलाड़ियों की तरह राहुल भी शाहरुख खान के बड़े फैन हैं लेकिन कोरोना की वजह से शाहरुख बाहर कम निकले इसलिए इस बार वो खिलाड़ियों के बीच नहीं दिखे हैं। यही वजह है कि राहुल त्रिपाठी की उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। जब बुधवार को उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया और जब हर्षा भोगले उनसे बात कर रहे थे, तब उनके चेहरे पर मुस्कान थी और आंखें लगातार सामने स्टैंड्स को निहार रही थीं जब किंग खान अपने बेटे आर्यन के साथ खड़े थे।

शाहरुख वहां से फ्लाइंग किस दे रहे थे और राहुल यहां मुस्कुराते नहीं थक रहे थे। उन्होंने कहा- 'यह मेरे लिए सपना साकार होने की तरह है। शाहरुख सर के सामने खेलना और अवॉर्ड लेना। मैच में मैं दोनों भूमिकाओं के लिए तैयार था। जब भी आपको मौका मिले तो आपको इसके लिए तैयार रहना चाहिए।’

दिनेश कार्तिक से कहा 'मिलवाओ जरा'- देखिए VIDEO

मैच खत्म होने के बाद राहुल त्रिपाठी किसी छोटे बच्चे की तरह अपने कप्तान दिनेश कार्तिक के पास पहुंच गए और शाहरुख से मिलवाने को कहा। कार्तिक भी अपने इस खिलाड़ी को स्टैंड्स के नीचे ले गए और आवाज देकर शाहरुख का ध्यान राहुल की ओर खींचा। शाहरुख ने भी अपने ही अंदाज में प्यार लुटाया और बाद में मिलने के लिए कहा। इस दौरान राहुल के चेहरे पर मुस्कान देखने लायक रही। यहां देखिए उस पल का वीडियो..

राहुल त्रिपाठी इस समय कोलकाता के लिए अहम भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं और आने वाले दिनों में उनको ओपनिंग करने उतारा जा सकता है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक 6 मैच खेले हैं और उसमें 4 में जीत दर्ज की है। वे अंक तालिका में अब 6 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर हैं।

कोलकाता के लिए अभी कुछ चिंता के विषय हैं जिसका उनको हल निकालना होगा और सबसे बड़ी चिंता है उनके स्टार तेज गेंदबाज व आईपीएल के सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस का ना चलना। पैट कमिंस को कुछ मैच आराम देकर उन्हें विकल्प तलाशना होगा या फिर कमिंस को अपने खेल में सुधार करना होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर