Punjab Kings के लिए बहुत मुश्किल हुई राह, जानिए RCB के खिलाफ हार के बाद क्या बोले कप्तान KL Rahul

RCB vs PBKS, IPL 2021, KL Rahul: बैंगलोर के खिलाफ मिली हार के साथ ही पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ अब बेहद मुश्किल हो गई है। हार के बाद राहुल ने जताई अपनी निराशा।

KL Rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए पंजाब किंग्स की राह और मुश्किल हुई
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब की टीम को 6 रनों से शिकस्त दी
  • पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल को ऑरेंज कैप मिलने की कोई खास खुशी नहीं

RCB vs PBKS, IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने शारजाह में खेले गए आईपीएल 2021 के 48वें मैच में पंजाब किग्स को छह रनों से शिकस्त दी। इस मुकाबले में विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 164 रन बनाए। इसके बाद 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (57) की शानदार पारी के बावजूद वे 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर सिर्फ 158 रन ही बना पाई और छह रन से मैच गंवा दिया। इसके साथ ही जहां आरसीबी प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई, वहीं पंजाब की राह और भी मुश्किल हो गई है। इस हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के बयान में भी निराशा नजर आई।

बेशक इस मैच में पंजाब किंग्स को हार मिली लेकिन कप्तान केएल राहुल ने एक बार फिर ओरेंज कैप (Orange Cap) अपने नाम कर ली है। शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के रुतुराज गायकवाड़ ने शतक जड़कर ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली थी, लेकिन राहुल आज 39 रनों की पारी खेलकर एक बार फिर सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में शीर्ष पर आ गए हैं। राहुल ने अब तक 12 मैचों में सर्वाधिक 528 रन बना लिए हैं।

बैंगलोर के खिलाफ हार के बाद राहुल ने कहा, "मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि इसको (ऑरेंज कैप) पहनकर मुझे खुशी नहीं हो रही है। लेकिन मुझे और खुशी होती अगर हम क्वालीफाई कर गए होते। मुझे लगता है कि स्कोर ठीक था, शायद 10-15 रन ज्यादा था। जब मैक्सवेल जैसा बल्लेबाज इस लय के साथ उतरता है तो चीजें मुश्किल हो जाती हैं। लेकिन बल्लेबाजी में पिछले कुछ साल हमारे लिए अच्छे नहीं रहे हैं। अगर इमानदारी से कहूं तो हमारी बल्लेबाजी ने हमारा सिर झुका दिया है।"

राहुल ने आगे कहा, "टी20 क्रिकेट में शीर्ष दो या फिर तीन बल्लेबाज सर्वाधिक रन बनाते हैं। आपके पास मध्यक्रम में वो खिलाड़ी नहीं होते हैं जो 500-600 रन बना चुके होते हैं। लेकिन हमे उस खिलाड़ी की कमी खली जो मध्यक्रम में आकर धुआंधार अंदाज में 30-40 रन बना सके। शाहरुख और कुछ अन्य युवा भारतीय खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।"

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर