चेन्नई के खिलाफ चली दिल्ली की पृथ्वी मिसाइल, चौकों छक्कों की बारिश कर मचाया धमाल

पृथ्वी शॉ ने रविवार को आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बल्ले से धमाल मचा दिया।  

Prithvi-shaw-ipl-2021
पृथ्वी शॉ( साभार IPL) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 में पृथ्वी शॉ ने जड़ा चौथा अर्धशतक
  • बने यूएई लेग में दिल्ली के लिए अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज
  • खेली 34 गेंद में 60 रन की धमाकेदार पारी

दुबई: आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बल्ला जमकर चला। टीम को लीग दौर में अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंचाने में उनकी अहम भूमिका रही। पहले चरण में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीन अर्धशतक जड़े थे लेकिन यूएई लेग में वो अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहे थे। 

लेकिन प्लेऑफ दौर में कदम रखते ही यूएई में भी चेन्नई के खिलाफ पंत का बल्ला चल निकला और उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 4.5 ओवर में दिल्ली को पचास रन के पार पहुंचा दिया। पंत और धवन ने पहले ओवर के लिए 36 रन की साझेदारी की।  लेकिन इसके बाद जोश हेजलवुड ने जल्दी जल्दी शिखर धवन(7) और श्रेयस अय्यर(1) को जल्दी जल्दी कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया।

27 गेंद में जड़ा अर्धशतक
भले ही दूसरे छोर पर विकेट गिर रहे थे लेकिन पृथ्वी का बल्ला नहीं थमा। पृथ्वी ने महज 27 गेंद में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से अपना आईपीएल में दसवां और सीजन का चौथा अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक जड़ने के बाद शॉ ने तेजी से रन बनाना जारी रखने की कोशिश की लेकिन रवींद्र जडेजा ने 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर डुप्लेसी के हाथों लपके गए। उन्होंने 34 गेंद पर 60 रन बनाए और इस दौरान 7 चौके 3 छक्के जड़े।

ऐसा रहा है आईपीएल 2021 में प्रदर्शन
पृथ्वी मौजूदा सीजन के यूएई लेग में दिल्ली के लिए 50 रन से ज्यादा की पारी खेलने वाले पहले बल्लेबाज हैं। शॉ के लिए मौजूदा आईपीएल सीजन शानदार रहा है। उन्होंने अबतक खेले 14 मैच में 32.92 की औसत और 159.51 के स्ट्राइकरेट से 461 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 82 रन रहा। शॉ ने आईपीएल 2021 में चेन्नई के खिलाफ मुकाबले तक 54 चौके और 17 छक्के जड़े हैं। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर