LSG vs RCB: केएल राहुल ने किसके सिर पर फोड़ा एलिमिनेटर मुकाबले में हार का ठीकरा?

आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की निराशाजनक हार के बाद जानिए क्या बोले कप्तान केएल राहुल? किसके सिर पर फोड़ा हार का ठीकरा? 

KL-Rahul-LSG
केएल राहुल( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • पहली बार आईपीएल में खेल रही लखनऊ का टूटा खिताब जीतने का सपना
  • एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ 14 रन के अंतर से हार के बाद थम गया आरसीबी का सफर
  • लखनऊ की हार के लिए राहुल ने खराब गेंदबाजी और फील्डिंग को ठहराया जिम्मेदार

कोलकाता: आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले(Eliminator Match) में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) की 14 रन के अंतर से हार के लिए कप्तान केएल राहुल(KL Raul) ने खराब गेंदबाजी और फील्डिंग को जिम्मेदार ठहराया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने रजत पाटीदार की धमाकेदार शतकीय पारी (112*) की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 207 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद जीत के लिए 208 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। कप्तान केएल राहुल के आउट होते ही मैच का पासा पलट गया। 

भारी पड़ गया 200 से ज्यादा का स्कोर और खराब फील्डिंग 
ऐसे में हार के बाद केएल राहुल ने कहा,  आरसीबी ने हमारी अच्छी गेंदबाजी आक्रमण के सामने 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर दिया और यही हमारी हार की बिलकुल सटीक वजह है, इसी वजह से हम मैच नहीं जीत सके। इसके अलावा हमने अच्छी फील्डिंग भी नहीं की और कई आसान कैच टपकाए। दोनों टीमों के बीच हार जीत का अंतर रजत पाटीदार(Rajat Patidar) की पारी रही। जब भी किसी टीम का टॉप ऑर्डर का कोई बल्लेबाज अंत तक टिककर अच्छी पारी खेलता है तो उस टीम को जीत हासिल होती है। आरसीबी ने इस मैच में बहुत शानदार फील्डिंग की और हमारी फील्डिंग बेहद खराब रही।  

मजबूती के साथ करेंगे अगले सीजन में वापसी
राहुल ने टीम के पहले ही सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने के बारे में कहा, निश्चित तौर पर हम इस सीजन से बहुत से सकारात्मक पहलू लेकर जाएंगे। ये नई टीम है और एक दल के रूप में हम सब पहली बार एक साथ आए हैं। हमने बहुत सारी गलतियां कीं, सभी टीमें ऐसा करती हैं। हम इससे सीख लेंगे और अधिक मजबूती के साथ अगले सीजन में वापसी करेंगे।'

युवा खिलाड़ियों ने टुकड़ों में किया प्रदर्शन
युवा खिलाड़ियों के बारे में लखनऊ के कप्तान ने कहा, हमारी टीम बहुत युवा है टीम के कई खिलाड़ी अभी भी 25 साल के कम उम्र के है, उन्होंने टुकड़ों-टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया वो भी अपनी गलतियों से सीखेंगे, घर वापस लौटकर वो और बेहतर खिलाड़ी बनने की कोशिश करेंगे और अपने कौशल में सुधार करके अगले साल और अधिक मजबूती के साथ वापसी करने की कोशिश करेंगे।

मोहसिन ने दिखा दिया है अपना कौशल और क्षमता
मोहसिन खान(Mohsin Khan) की तारीफ करते हुए केएल राहुल ने कहा, मोहसिन खान ने सबको दिखाया है कि वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनके पास क्या हुनर है। यह उनका पहला सीजन है और इन्हें इससे आत्मविश्वास लेना और घर जाकर और कड़ी मेहनत करना अहम है। आशा करता हूं कि वो अपनी गति में इजाफा करेंगे और अगले साल इससे भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर