महिला टी20 विश्‍व कप में धमाल मचाने वाली पूनम यादव का ये है फेवरेट क्रिकेटर

Poonam Yadav Favourite Cricketer: पूनम यादव हाल ही में संपन्‍न महिला टी20 विश्‍व कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्‍टार गेंदबाज रही थी। यादव ने अब अपने पसंदीदा क्रिकेटर के नाम का खुलासा किया है।

poonam yadav
पूनम यादव 

मुख्य बातें

  • पूनम यादव ने बताया कि उनका सबसे पसंदीदा क्रिकेटर कौन है
  • पूनम यादव ने महिला टी20 विश्‍व कप में शानदार प्रदर्शन किया था
  • यादव ने ट्विटर पर फैन के सवाल का जवाब देते हुए दो पसंदीदा क्रिकेटर्स के नाम लिए

नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया में हाल ही में संपन्‍न महिला टी20 विश्‍व कप में पूनम यादव भारत की स्‍टार परफॉर्मर्स में से एक थी। टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में पूनम ने अपनी फिरकी से कंगारू टीम को पस्‍त कर दिया था। इसके बाद उन्‍होंने लगातार बेहतर प्रदर्शन किया, जिसकी मदद से भारतीय टीम ग्रुप ए में शीर्ष पर रही थी। हालांकि, फाइनल में पूनम यादव का प्रदर्शन दमदार नहीं रहा। मगर उन्‍होंने लगातार गेंद को फ्लाइट कराकर क्रिकेट जगत का दिल जीता। टूर्नामेंट से पहले पूनम को चोट लगी थी और वह टी20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज में भी नहीं खेल सकी थी। 

वैसे, कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण क्रिकेट सीरीज व टूर्नामेंट्स स्‍थगित कर दिए गए हैं। इस दौरान पूनम यादव ने ट्विटर पर फैंस के सवालों के जवाब देने का फैसला किया। कई फैंस को उनके सवालों के जवाब मिले। एक फैन ने पूनम से उनके पसंदीदा क्रिकेटर का नाम बताने को कहा। इस पर पूनम यादव ने जवाब दिया एमएस धोनी और नीतू डेविड। 28 साल की आगरा की क्रिकेटर ने जवाब में लिखा, 'माही भाई और नीतू डेविड दी।' बता दें कि नीतू डेविड भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी हैं।

कौन है नीतू डेविड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी नीतू डेविड अपने दिनों में दिग्‍गज खिलाड़‍ियों में शुमार थीं। नीतू ने 10 टेस्‍ट और 97 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया, जिसमें उन्‍होंने क्रमश: 41 और 141 विकेट चटकाए। नीतू ने 1995 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ डेब्‍यू किया और 2008 में संन्‍यास लिया।

धोनी की वापसी पर सवाल

वहीं महेंद्र सिंह धोनी की राष्‍ट्रीय टीम में वापसी पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। पूर्व महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर और पूर्व चयनकर्ता वेंकटपति राजू कह चुके हैं कि मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए नहीं लगता कि धोनी की भारतीय टीम में वापसी हो सकती है। धोनी ने 2019 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के बाद से कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला। वह आईपीएल से क्रिकेट एक्‍शन में लौटने वाले थे, लेकिन कोरोनावायरस के चलते इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है।

धोनी के बारे में कहा जा रहा था कि आईपीएल में उनके प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में सिलेक्‍शन के बारे में विचार किया जाएगा। उम्‍मीद की जा रही थी कि धोनी आगामी टी20 विश्‍व कप खेलने के बाद संन्‍यास लेंगे। मगर अब जब टूर्नामेंट स्‍थगित हो गया है तो ऐसे में उनकी वापसी मुश्किल नजर आती है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर