'आप जल्‍दी ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान बने': पैट कमिंस को बर्थडे पर दिग्‍गज क्रिकेटर ने दी सर्वश्रेष्‍ठ बधाई

Pat Cummins: ऑस्‍ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज आज अपना 28वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। दिग्‍गज क्रिकेटर ने इच्‍छा जताई कि कमिंस जल्‍द ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान बने।

pat cummins
पैट कमिंस 

मुख्य बातें

  • पैट कमिंस आज अपना 28वां जन्‍मदिन मना रहे हैं
  • पैट कमिंस इस समय मालदीव्‍स में पृथकवास में हैं
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने 15 मई तक भारत की फ्लाइट्स पर पाबंदी लगा रखी है

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के बीच में ही स्‍थगित होने के कारण मालदीव्‍स में पृथकवास में रह रहे ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस आज अपना 28वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज भारत में आईपीएल के अपने साथियों के साथ जन्‍मदिन मनाते, लेकिन विभिन्‍न खेमों में कोविड-19 मामले के कारण उन्‍हें मजबूरन देश छोड़कर जाना पड़ा।

कमिंस इस समय मालदीव्‍स में हैं, जहां वो यात्रा पाबंदी के खत्‍म होने का इंतजार कर रहे हैं। ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत से सीधी या किसी भी तरह की यात्रा पर 15 मई तक पाबंदी लगाई है, जिसके चलते क्रिकेटर्स और अन्‍य ऑस्‍ट्रेलियाई भारत में ही अटक गए। इन्‍हें यात्रा प्रतिबंध समाप्‍त होने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया में दाखिल होने की अनुमति मिलती। ऑस्‍ट्रेलिया लौटने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई दल को 14 दिन पृथकवास में रहना होगा। 

आज कमिंस अपना 28वां जन्‍मदिन मना रहे हैं तो आईपीएल फ्रेंचाइजी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनकी टीम के साथियों ने तेज गेंदबाज को शुभकामनाएं दी हैं। सबसे विशेष शुभकामना पूर्व कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने दी। 2018 से 2020 के बीच सीजन तक केकेआर के कप्‍तान रहे कार्तिक ने उम्‍मीद जताई कि कमिंस जल्‍द ही ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान बने क्‍योंकि उनमें ऐसा करने की शैली है। 

केकेआर द्वारा शेयर किए गए वीडियो में दिनेश कार्तिक ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से केकेआर में हम भाग्‍यशाली हैं कि आपके जैसा खिलाड़ी है। दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी में से एक। आपको जन्‍मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मैं दिल से चाहता हूं कि आप जल्‍द ही ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान बने। मेरे ख्‍याल से आपमें ऐसा करने की शैली है। आपको भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं।'

पैट कमिंस को इनसे मिल सकती है चुनौती

पैट कमिंस 2019 की शुरूआत से ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान बने हुए हैं। वह पहले ट्रेविस हेड के साथ इस जिम्‍मेदारी को साझा कर चुके हैं और अब टिम पैन के अकेले उत्‍तराधिकारी हैं। पैन की उम्र 36 साल हो चुकी है। जब पैन खेल से संन्‍यास लेंगे तो कमिंस उनकी जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार होंगे। हालांकि, स्‍टीव स्मिथ से पैट कमिंस को इस मामले में कड़ी चुनौती मिल सकती है, जिन्‍होंने कप्‍तानी प्रतिबंध मार्च 2020 में पूरा कर लिया है।

पिछले साल इंग्‍लैंड दौरे पर कमिंस आरोन फिंच के उत्‍तराधिकारी भी थे। कमिंस ने मार्श कप में न्‍यू साउथ वेल्‍स की कप्‍तानी भी की थी। इसके बाद वह भारत में आईपीएल 2021 खेलने के लिए आ गए थे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर