'बिन रैना सब सून', किसी ने नहीं सोचा था, तीन साल में चेन्नई के साथ दूसरी बार होगा ऐसा

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स को सुरेश रैना की गैर-मौजूदगी में एक बार फिर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होना पड़ा है। 

Chennai-Super-Kings-IPL-2022
चेन्नई सुपर किंग्स( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 5 विकेट साथ खत्म हुआ आईपीएल में प्लेऑफ का सफर
  • रैना की मौजूदगी में 11 में से 11 बार प्लेऑफ में पहुंची चेन्नई की टीम
  • 2021 में रैना के फीके प्रदर्शन के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स बनी थी चैंपियन

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम गुरुवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 5 विकेट के अंतर से हार के बाद दूसरी बार प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई। चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ऐसा 13वीं बार आईपीएल में खेलते हुए महज दूसरी बार हुआ है। इससे पहले चेन्नई साल 2020 में पहली बार प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही थी। जबकि दो साल बाद एक बार फिर ऐसा हुआ है। 

चेन्नई के लिए बिन रैना सब सून 
इसे संयोग कहें या कुछ और जिन दो बार चेन्नई की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में असफल रही है दोनों ही बार सुरेश रैना टीम में शामिल नहीं थे। साल 2020 के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद साल 2021 में चेन्नई शानदार वापसी करते हुए चौथी बार चैंपियन बनने में सफल हुई और मिस्टर आईपीएल के नाम से विख्यात सुरेश रैना टीम के सदस्य थे। लेकिन आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले सीएसके ने रैना को रिटेन नहीं करने का फैसला किया। रैना को कोई खरीदार भी नहीं मिला।

जडेजा की कप्तानी नहीं आई चेन्नई को रास
सीजन की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा की कप्तानी में की थी और शुरुआती 8 मुकाबलों में से केवल 2 में जीत हासिल कर सकी थी। ऐसे में बीच सीजन वापस टीम की कमान धोनी के हाथों में आ गई और धोनी ने टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को वापस जिंदा करने की कोशिश की लेकिन वो भी ऐसा कर पाने में नाकाम रहे। धोनी की कप्तानी में अबतक सीजन में खेले 4 मैच में से चेन्नई को 2 में जीत मिली है। 

2020 में सीजन छोड़ स्वदेश लौट आए थे रैना
सुरेश रैना मौजूदा सीजन से पहले आईपीएल में 11 सीजन सीएसके के सदस्य रहे। उनके रहते टीम हर बार प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही। रैना नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के लिए तरकरीबन हर सीजन में लगभग 400 रन के आंकड़े को छूने में सफल रहे। चिन्ना थाला के नाम से मशहूर रैना साल 2020 में कोरोना संकट के बीच आईपीएल से अचानक अपना नाम वापस लेकर यूएई से स्वदेश लौट आए थे। इसके बाद टीम मैनेजमेंट और रैना के बीच दरार बढ़ने की बात कही गई थी। रैना की गैरमौजूदगी का असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ा और पहली बार आईपीएल के इतिहास में सीएसके प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही।
 
2021 में फीका रहा था रैना का प्रदर्शन
बावजूद इसके रैना को साल 2021 में चेन्नई की ओर से खेलने का मौका मिला लेकिन वो वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। रैना 12 मैच में 2 बार नाबाद रहते हुए  17.77 के औसत और 125 के स्ट्राइक रेट से 160 रन बना सके। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रीटेन नहीं किया और अंत में उनकी गैरमौजूदगी में लीग दौर के खत्म होने से पहले ही सीएसके को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होना पड़ा। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर