MI vs CSK, IPL 2021, Match-27: चेन्‍नई के विजयी रथ को रोकने उतरेगी मुंबई, दोनों के हौसले बुलंद

Mumbai Indians vs Chennai Super Kings: सीएसके इस बार बदले इरादों के साथ मैदान पर उतरा है और पहला मैच गंवाने के बाद उसने लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज की है। मुंबई का प्रदर्शन अब तक उतार-चढ़ाव वाला रहा है।

mumbai indians vs chennai super kings
मुंबई इंडियंस बनाम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का 27वां मैच मुंबई और चेन्‍नई के बीच खेला जाएगा
  • दोनों टीमों ने अपने पिछले मैच जीते और आत्‍मविश्‍वास से लबरेज है
  • चेन्‍नई के विजयी क्रम को तोड़ने पर होगी मुंबई इंडियंस की नजरें

नई दिल्ली: उतार-चढ़ाव वाले अपने अभियान को पटरी पर लाने के लिए बेताब मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस शनिवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्स (सीएसके) के विजय अभियान पर रोक लगाने की कोशिश करेगा। यूएई में पिछले साल खेले गए टूर्नामेंट में प्लेऑॅ में जगह बनाने में नाकाम रहा सीएसके इस बार बदले इरादों के साथ मैदान पर उतरा है और पहला मैच गंवाने के बाद उसने लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज की है। इससे महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम अंक तालिका में 10 अंक लेकर शीर्ष पर है।

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन अब तक उतार-चढ़ाव वाला रहा है। उसने छह मैचों में केवल तीन में जीत हासिल की है, लेकिन अरुण जेटली स्‍टेडियम ( पहले फिरोजशाह कोटला) में ही खेले गए पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट की जीत से टीम का मनोबल बढ़ा होगा। लेकिन उसका सामना अब हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे सीएसके से है। धोनी की टीम ने भी मुंबई की तरह दिल्ली चरण की अच्छी शुरुआत करके सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की थी।

टॉप ऑर्डर पर होगी बड़ी जिम्‍मेदारी

इस मैच का परिणाम काफी हद तक दोनों टीमों के शीर्ष क्रम के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन बड़े स्कोर बनाने में माहिर 'हिटमैन' वर्तमान आईपीएल में अभी तक अपना यह कौशल नहीं दिखा पाये हैं। मुंबई के लिये अच्छी खबर यह है कि न सिर्फ ओपनर क्विंटन डी कॉक ने पिछले मैच में फॉर्म में वापसी की बल्कि उसके मध्यक्रम के बल्लेबाजों विशेषकर क्रुणाल पांड्या ने भी लय हासिल करने की झलक दिखायी। 

सूर्यकुमार यादव को अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना होगा जबकि किरोन पोलार्ड को भी अपनी आक्रामकता बरकरार रखने की जरूरत है। यह देखना होगा कि ईशान किशन को अंतिम एकादश में जगह मिलती है या नहीं। मुंबई को यदि चेन्नई का विजय अभियान रोकना है तो उसे दीपक चाहर, सैम करन और रवींद्र जडेजा जैसे गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी के सामने अपना सर्वश्रेष्ठ कौशल दिखाना होगा।

चेन्‍नई के बल्‍लेबाजों की होगी परीक्षा

चेन्‍नई के मध्यक्रम की अभी तक खास परीक्षा नहीं हुई है क्योंकि फाफ डु प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ ने पिछले कुछ मैचों में टीम को शानदार शुरुआत दिलाकर जीत में अहम भूमिका निभायी। इन दोनों के लिये ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह के सामने अपनी बेहतरीन फॉर्म बनाये रखना चुनौती होगी। बोल्ट और बुमराह डेथ ओवरों में भी कारगर साबित हुए हैं।

कोटला की धीमी पिच पर लेग स्पिनर राहुल चाहर की भूमिका भी महत्वपूर्ण हो जाती है। उन्होंने अभी तक 11 विकेट लिये हैं। उन्हें दूसरे छोर से क्रुणाल और जयंत यादव से सहयोग की दरकार है। चेन्‍नई डु प्लेसिस (270 रन) और गायकवाड़ (192 रन) से फिर से अच्छी शुरुआत की उम्मीद कर रहा होगा। मध्यक्रम में मोईन अली (148 रन) ने अच्छी भूमिका निभायी है। सुरेश रैना की मौजूदगी से उसके मध्यक्रम को मजबूत मिली है जबकि निचले क्रम में जडेजा अपनी भूमिका से पूरा न्याय कर रहे हैं। जडेजा गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वह मुंबई के बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं।

टीमें इस प्रकार हैं :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), एडम मिलने, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, जेम्स नीशाम, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या , मार्को जानसेन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, पीयूष चावला, क्विंटन डी कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, युधवीर सिंह।

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीसन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिचेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़ , शार्दुल ठाकुर, सैम करेन, आर साई किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत।

मैच शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर