MI vs CKS: पहले मैच में सात साल से मुंबई इंडियन्स का हुआ है हाल बेहाल  

मुंबई इंडियन्स की टीम के लिए पिछले सात सीजन में टूर्नामेंट का आगाज अच्छा नहीं रहा है। वहीं दूसरी तरफ उसने इसी दौरान चार बार खिताब भी अपने नाम किया है।

Mumbai Indians
मुंबई इंडियन्स  

मुख्य बातें

  • साल 2013 से 2019 के बीच मुंबई को पहले मैच में मिली है हार
  • लेकिन इसी दौरान चार बार अपने नाम किया है खिताब
  • चेन्नई के खिलाफ टूट सकता है हार का ये सिलसिला

अबु धाबी: आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियन्स ने पिछले सात सीजन में 4 खिताब अपने नाम किए हैं। साल 2013 से 2019 के बीच रोहित शर्मा की सेना ने अन्य सभी टीमों को धत्ता दिखाते हुए ये कारनामा कर दिखाया है। साल 2019 में तो मैच की आखिरी गेंद पर 1 रन के अंतर से चेन्नई को मात देकर मुंबई ने खिताबी जीत का चौका जड़ा। लेकिन इन्ही सात सालों में मुंबई की पलटन का शुरुआती मैच में हाल बेहाल रहा है। 

साल 2013 से 2019 के बीच मुंबई के लिए सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। हर बार उन्हें सीजन के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई के लिए पहले मैच में हार सौभाग्यशाली ही रही है क्योंकि चार खिताब उसे इसी दौरान हासिल हुए हैं। इन सात मैचों में से उसे तीन बार हार रनों का पीछा करते हुए और चार बार लक्ष्य को बचाते हुए मिली है। ऐसे में चेन्नई के खिलाफ शनिवार को हो रही भिड़ंत उसकी पहले मैच में हार के सिलसिले को खत्म कर सकती है। 

दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 10 मैच में से 8 में मुंबई इंडियन्स विजयी रही है। पिछले पांच मैच मुंबई के नाम रहे हैं। वहीं पिछले सीजन मुंबई ने चेन्नई को चार में से एक भी मैच नहीं जीतने दिया था। ऐसे में मुंबई का आत्मविश्वास इस बार चेन्नई के खिलाफ बढ़ा होगा। ऐसे में वो पहले मैच में अपनी हार के सिलसिले को खत्म कर सकती है।  

साल 2013 से मुंबई के पहले मैच का परिणाम 

2013 v आरसीबी :     02 रन से हार 
2014 v केकेआर :     41 रन से हार 
2015 v केकेआर :     07 विकेट से हार 
2016 v आरपीएस:     09 विकेट से हार 
2017 v आरपीएस:     07 विकेट से हार 
2018 v सीएसके :     01 विकेट से हार 
2019 v डीसी :         37 रन से हार 
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर