करियर में सिर्फ दूसरी बार मुंबई इंडियंस से बाहर बैठे रोहित शर्मा, जानिए कितनी गंभीर है चोट

Rohit Sharma Injured: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने आईपीएल करियर में दूसरी बाहर ही चोट की वजह से कोई मुकाबला नहीं खेला है। कितनी गंभीर है उनकी चोट?

Rohit Sharma
रोहित शर्मा (फाइल)  |  तस्वीर साभार: Twitter

शारजाह, 23 अक्टूबर: आईपीएल में 2011 में मुंबई इंडियंस से जुड़ने वाले रोहित शर्मा शुक्रवार को सिर्फ दूसरी बार टीम से बाहर बैठे। पिछले साल वो पहली बार मुंबई इंडियंस के लिए एक मैच नहीं खेल पाए थे और शुक्रवार को दूसरी बार ऐसा हुआ। हालांकि, रोहित शर्मा ने रविवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ भी नहीं खेला।दरअसल, रोहित हैमस्ट्रिंग चोट के कारण मौजूदा आईपीएल के दो मुकाबलों में नहीं खेल सके।

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने रोहित की गैरमौजूदगी में कीरोन पोलार्ड की कप्तानी में ये मैच शानदार अंदाज में जीता। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से करारी मात दी। रोहित शर्मा को रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टीम के अंतिम मैच के दौरान ये चोट लगी थी। 

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ मैच से पहले जारी बयान में मुंबई इंडिंयस ने कहा, ‘मुंबई इंडियंस के पिछले मैच के दौरान रोहित शर्मा के बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।’ बयान के अनुसार, ‘रोहित ने पिछले चार दिनों में अच्छी प्रगति की है और प्रबंधन बीसीसीआई से सलाह के बाद उबरने की प्रक्रिया पर नजर रखने के लिये एक एक दिन का समय ले रहा है।’

बयान में कहा गया, ‘रोहित को सीएसके के खिलाफ मैच के लिये आराम की सलाह दी गयी है। कीरोन पोलार्ड टीम की अगुआई करेंगे।’

टीम इंडिया को लेकर बढ़ेगी चिंता

अगर वो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उस मैच के लिये तैयार नहीं होंगे तो उनकी फिटनेस पर संशय बढ़ जायेगा क्योंकि भारतीय टीम को इंडियन प्रीमियर लीग के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण दौरे के लिये यात्रा करनी है। चोट के कारण रोहित साल के शुरू में न्यूजीलैंड दौरे के ज्यादातर हिस्से में बाहर रहे थे जो कोविड-19 के कारण दुनिया भर में क्रिकेट गतिविधियां बंद होने से पहले भारत का अंतिम दौरा था। उस समय उन्हें टी20 चरण के दौरान पिंडली में चोट लगी थी।

सबसे कठिन दौरा होगा

भारत के सीमित ओवर के कप्तान रोहित टेस्ट टीम के भी एक अहम सदस्य हैं जिसमें वह सलामी बल्लेबाजी की अपनी नयी भूमिका में काफी सफल रहे हैं। रोहित ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर पदार्पण मैच में लगातार शतक जड़े थे। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने अभी तक विदेश में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है इसलिये ऑस्ट्रेलिया दौरा उनका अब तक का सबसे कठिन दौरा होगा। ये दौरा नवंबर में तीन वनडे श्रृंखला के साथ शुरू होगा जिसका पहला मैच 27 नवंबर को खेला जायेगा। इसके बाद इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे।
टेस्ट मैच की श्रृंखला 17 दिसंबर से शुरू होगी जिसकी शुरूआत एडीलेड में दिन रात्रि मुकाबले से होगी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर