Tokyo Olympics में भारतीय हॉकी टीम के ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने के बाद MS Dhoni का पुराना ट्वीट वायरल

MS Dhoni viral tweet: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल का सूखा समाप्‍त करके टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। भारतीय टीम की बड़ी उपलब्धि के बाद पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी का पुराना ट्वीट वायरल हो गया है।

ms dhoni old tweet on Indian Men's Hockey team
भारतीय पुरुष हॉकी टीम पर एमएस धोनी का पुराना ट्वीट वायरल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में जीता ब्रॉन्‍ज मेडल
  • भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक्‍स में मेडल जीता
  • भारतीय हॉकी टीम की उपलब्धि के बाद एमएस धोनी का पुराना ट्वीट हुआ वायरल

नई दिल्‍ली: भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Men's Hockey Team) ने गुरुवार को टोक्‍यो ओलंपिक्‍स (Tokyo Olympics) में ऐतिहासक ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। भारत ने जर्मनी को रोमांचक मुकाबले में 5-4 से मात देकर भारतीय दल को मौजूदा गेम्‍स में तीसरा ब्रॉन्‍ज मेडल दिलाया। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के 41 साल के मेडल के सूखे को खत्‍म करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी  (MS Dhoni) का पुराना ट्वीट वायरल हो गया है।

अक्‍टूबर 2014 में एमएस धोनी ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्‍होंने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के एशियाई गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल जीत पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। 2014 में उस समय एमएस धोनी चैंपियंस लीग में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी कर रहे थे। उनके नेतृत्‍व में सुपरकिंग्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को दूसरे सेमीफाइनल में मात दी थी और फाइनल में जगह सुरक्षित की थी।

चेन्‍नई आधारित फ्रेंचाइजी ने सेमीफाइनल मुकाबले में पंजाब को मात दी थी, लेकिन मैच के बाद एमएस धोनी ने हॉकी टीम के लिए ट्वीट किया था, जिसने फाइनल में पाकिस्‍तान को मात देकर एशियाई गेम्‍स का गोल्‍ड मेडल जीता था। धोनी ने ट्वीट किया था, 'शानदार दिन रहा आज, इसलिए नहीं कि सीएसके फाइनल में पहुंचा। इसलिए क्‍योंकि भारतीय हॉकी टीम ने गोल्‍ड मेडल जीता। हमें गर्व महसूस कराने के लिए शुक्रिया।'

भारतीय हॉकी टीम ने पिछड़ने के बाद की जोरदार वापसी

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में जर्मनी के खिलाफ गजब का प्रदर्शन किया। एक समय भारतीय टीम 1-3 से पिछड़ रही थी। हालांकि, टीम ने हार नहीं मानी और लगातार चार गोल करके जोरदार पलटवार किया। रुपिंदर पाल सिंह, हार्दिक सिंह, हरमनप्रीत सिंह और सिमरनजीत सिंह ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए गोल दागे। जर्मनी ने चौथे क्‍वार्टर में एक गोल दागकर अंतर 4-5 कर दिया, लेकिन भारतीय टीम आखिरी समय तक अपनी बढ़त बरकरार रखने में कामयाब रही और मुकाबला जीता।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर