एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अब कैसे प्‍लेऑफ में पहुंच सकती है, जानिए सभी समीकरण

Chennai Super Kings, IPL Playoffs: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपने पहले 9 मैचों में 6 शिकस्‍त झेलनी पड़ी है। हालांकि, अब भी सीएसके के पास प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने का मौका है। जानिए कैसे

chennai super kings
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 

मुख्य बातें

  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का आईपीएल इतिहास में यह सबसे खराब सीजन बीत रहा है
  • एमएस धोनी की सीएसके ने मौजूदा आईपीएल में 9 में से 6 मैच गंवाए हैं
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम इस तरह अब भी प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की कर सकती है

नई दिल्‍ली: एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने जब भी आईपीएल में हिस्‍सा लिया तो प्‍लेऑफ तक जगह पक्‍की की। आईपीएल इतिहास की सीएसके एकमात्र टीम है, जिसने हर बार प्‍लेऑफ तक जगह बनाई। हालांकि, इस बार स्थिति बदलती हुई नजर आ रही है। येलो आर्मी पर प्‍लेऑफ से पहले ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके ने आईपीएल 2020 में अब तक 9 मैचों में सिर्फ तीन जीत दर्ज की है। येलो आर्मी को शनिवार को शारजाह में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों आईपीएल 2020 की छठी शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

फाफ डु प्‍लेसिस (58), अंबाती रायुडू (45) और रवींद्र जडेजा (33*) की पारियों की बदौलत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने शारजाह में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 179 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने शिखर धवन के पहले शतक और अक्षर पटेल (5 गेंदों में नाबाद 21 रन) की उम्‍दा पारियों की मदद से पांच विकेट से जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 14 अंकों के साथ एक बार फिर नंबर-1 स्‍थान हासिल किया। वहीं सीएसके की टीम अंक तालिका में छठें स्‍थान पर बनी हुई है। कई लोग सीएसके को प्‍लेऑफ से बाहर मान चुके है, लेकिन ऐसा नहीं है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अभी भी प्‍लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। चेन्‍नई की टीम का अगला मुकाबला सोमवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स से है और वो यहां से अपना भाग्‍य बदल सकती है।

कैसे प्‍लेऑफ में पहुंच सकती है सीएसके?

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की 9 मैचों में तीन जीत है और वह अंक तालिका में छठें स्‍थान पर है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए अगले पांच मैच करो या मरो की स्थिति के हैं। अगर सीएसके अपने अगले सभी मुकाबले जीत लेती है तो उसके 10 अंक हो जाएंगे और कुल 16 अंकों के साथ वह प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी।

16 अंक पर टीम का प्‍लेऑफ में पहुंचना तय माना जाता है और इसके लिए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपने अगले सभी मुकाबले जीतने बहुत जरूरी है। अगर सीएसके एक मैच हार भी जाती है तो भी उसके पास प्‍लेऑफ में पहुंचने का मौका है, लेकिन इसके लिए उसे अन्‍य टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना पड़ेगा। अगर सीएसके के 14 मैचों में 14 अंक रहते हैं तो फिर नेट रन रेट के आधार पर फैसला होगा कि वह प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई हो पाती है या नहीं। 

पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने केवल 12 अंकों के साथ प्‍लेऑफ के लिए जगह बनाई थी। इसलिए सीएसके अभी प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर नहीं हुई है। वह अंत तक इस दौड़ में शामिल रह सकती है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर