IPL 2020 सनराइजर्स के खिलाफ मैदान पर उतरते ही एमएस धोनी ने रच दिया इतिहास

महेंद्र सिंह धोनी शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरते ही आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। इस मामले में उन्होंने सुरेश रैना को पछड़ा।

MS Dhoni David Warner
एमएस धोनी और डेविड वॉर्नर( साभार IPL) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने धोनी
  • धोनी ने अपने कुल मैचों में 164 खेले हैं चेन्नई के लिए और सभी मैचों में की है कप्तान
  • धोनी से पहले उनकी टीम के सदस्य और चहेते खिलाड़ी के नाम दर्ज था ये रिकॉर्ड

दुबई: आईपीएल 2020 में 6 दिन के आराम के बाद शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान एमएस धोनी मैदान में टॉस के लिए उतरे वैसे ही उन्होंने इतिहास रच दिया। धोनी सुरेश रैना को पछाड़कर आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। साल 2008 से 2020 तक धोनी आईपीएल के सभी सीजन का हिस्सा रहे हैं। इसमें से 11 सीजन में वो टीम के कप्तान रहे हैं। 

शुक्रवार को सनराइजर्स के खिलाफ खेला गया मुकाबला आईपीएल में धोनी का 194वां मैच था। आईपीएल 2020 से व्यक्तिगत कारणों से नाम वापस लेने वाले रैना ने आईपीएल में 193 मैच खेले थे। धोनी आईपीएल 13 के आगाज से पहले रैना से सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में 3 कदम पीछे थे। सीजन के चौथे मैच के लिए मैदान पर उतरते ही धोनी ने अपने सबसे चहेते खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ दिया।  


धोनी ने 194 मैचों में से 164 चेन्नई के लिए खेले हैं। इस दौरान सीएसके की कमान संभालते हुए 100 मैच में टीम को जीत भी दिलाई है। धोनी और रैना दोनों ही शुरुआत से चेन्नई के सदस्य रहे हैं। स्पॉट फिक्सिंग मामसे में जब सीएसके पर दो साल का बैन लगा तो धोनी राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स और रैना गुजरात लॉयंस की टीम के सदस्य बन गए थे। इसके बाद 2018 में दोनों की सीएसके की टीम में वापसी हुई थी। 

सनराइजर्स ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच के लिए धोनी ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। मुरली विजय, रितुराज गयकवाड़ और जोश हेजलवुड की जगह शार्दुल ठाकुर, अंबाती रायुडु और ड्वेन ब्रावो को एकादश में शामिल किया है। वहीं सनराइजर्स ने अपने पिछले मैच की टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। 


  

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर