एमएस धोनी के बयान से मची खलबली, सीएसके से टूटेगा नाता या ले लेंगे संन्‍यास

एमएस धोनी ने पंजाब के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के आखिरी लीग मुकाबले से पहले आईपीएल में अपने भविष्य को लेकर जो बयान दिया है उसने बवाल मचा दिया है।

MS-Dhoni
पवेलियन वापस लौटते एमएस धोनी  

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी ने पंजाब के खिलाफ मुकाबले से पहले आईपीएल अपने भविष्य को लेकर दिया अजीबो-गरीब बयान
  • धोनी के बयान के बाद मचा उनके फैन्स के बीच में बवाल
  • धोनी ने दिए हैं सीएसके का साथ छोड़ने के संकेत,

दुबई: आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में शुमार एमएस धोनी ने गुरुवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले से पहले मौजूदा सीजन के बाद संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। प्लेऑफ में जगह बना चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का मौजूदा सीजन का आखिरी लीग मुकाबला है। धोनी इस सीजन बतौर कप्तान तो सफल रहे हैं लेकिन बतौर बल्लेबाज वो खुद को साबित नहीं कर सके हैं। 

ऐसे में धोनी ने धोनी ने पंजाब के खिलाफ मुकाबले से पहले जो बयान दिया है उसका यही मतलब निकाला जा सकता है कि धोनी नए सीजन में चेन्नई के साथ जुड़े रहेंगे लेकिन खिलाड़ी या कप्तान के रूप में नहीं। या फिर वो सीएसके को छोड़ किसी और टीम का भी दामन थाम सकते हैं। धोनी ने गुरुवार को कहा, वह 2022 में पीले रंग की जर्सी में दिखायी देंगे लेकिन इस समय वह नहीं जानते कि यह पीली जर्सी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनकी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की होगी या नहीं। उन्होंने ये भी कहा कि अब भी अनिश्चित है कि मैं अगले साल खेलूंगा या नहीं, यह रिटेंशन नीति पर निर्भर करता है। 

पीली जर्सी चेन्नई की होगी या नहीं? 
पंजाब के खिलाफ टॉस के बाद 40 वर्षीय धोनी से पूछा गया कि क्या वह फेंचाइजी में रहेंगे जिसमें वह आईपीएल शुरू होने के बाद से ही हैं। आईपीएल के अगले सत्र से 10 टीमों के होने का जिक्र करते हुए धोनी ने कहा, 'देखिये, आप मुझे अगले साल पीले रंग की जर्सी में देख सकते हैं। लेकिन मैं सीएसके के लिये खेलूंगा या नहीं? इस सवाल पर कई अनिश्चिततायें हैं जिसका बहुत सरल कारण है कि टूर्नामेंट में दो नयी टीमें आ रही हैं।'



रिटेंशन पॉलिसी का करना होगा इंतजार

उन्होंने कहा, 'हमें 'रिटेंशन' (खिलाड़ियों को बरकरार रखने की) नीति के बारे में नहीं पता है। हम नहीं जानते कि कितने विदेशी खिलाड़ियों और भारतीय खिलाड़ियों को हम बरकरार रख सकते हैं और साथ ही प्रत्येक खिलाड़ी की धनराशि (मनी कैप) कितनी होगी। इसलिये काफी अनिश्चितायें हैं। जब तक नियम नहीं बनते, आप इस पर फैसला नहीं कर सकते। इसलिये हमें इसके लिये इंतजार करना होगा और उम्मीद करता हूं कि यह सभी के लिये अच्छा होगा।'

कहा था अगले सीजन होंगे चेन्नई के साथ
धोनी की इस प्रतिक्रिया से खलबली मच सकती है क्योंकि इस हफ्ते के शुरू में 'इंडिया सीमेंट्स' के 75वें वर्ष के जश्न के मौके पर धोनी ने साफ संकेत दिये थे कि वह अगले सत्र में सीएसके लिये खेलते नजर आयेंगे। हालांकि अगर टीम के सूत्रों का भरोसा किया जाये तो सीएसके अपने तीन खिलाड़ियों - धोनी, आल राउंडर रविंद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ - को बरकरार रखना चाहती है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर