Analysis: इस गेंदबाज के सामने 8 सालों में MS Dhoni नहीं लगा पाए हैं एक भी चौका-छक्का

MS Dhoni batting Analysis: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक बार फिर एम.एस.धोनी इस गेंदबाज के सामने फ्लॉप हुए। हैरानी वाली बात ये है कि माही पिछले 8 सालों में इनके सामने एक भी चौका-छक्का नहीं लगा पाए हैं।

MS Dhoni batting analysis against Sunil Narine
महेंद्र सिंह धोनी, MS Dhoni  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रन से हराया
  • कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर बैटिंग में फ्लॉप साबित हुए, कीपिंग में रहे शानदार
  • आखिर इस एक गेंदबाज के खिलाफ अब तक क्यों एक भी चौका-छक्का नहीं जड़ पाए हैं एम एस धोनी?

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) 2008 से इस आईपीएल का हिस्सा हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक मैच खेले हुए हैं और कई यादगार पारियों को भी अंजाम दिया है। उन्होंने इस बेहतरीन करियर के दौरान तमाम दिग्गज गेंदबाजों की गेंदों को बाउंड्री पार भेजा है लेकिन एक गेंदबाज ऐसा है जो पिछले 8 साल से आईपीएल खेल रहा है, कई बार उनका धोनी से सामना भी हुआ, लेकिन आज तक धोनी उसके खिलाफ एक भी चौका या छक्का नहीं जड़ पाए हैं। बुधवार रात अबु धाबी के मैदान पर भी ऐसा ही हुआ।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं और आईपीएल 2020 में बुधवार का दिन भी वैसा ही रहा। कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ माही विकेटकीपिंग करते हुए शानदार साबित हुए। उन्होंने 4 कैच लपके और एक रन आउट भी किया लेकिन बल्ला एक बार फिर गरजा। इस बार तो वो चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे, लक्ष्य भी ज्यादा बड़ा नहीं था लेकिन वो 12 गेंदों में 11 रन बनाकर एक आसान गेंद पर आउट हो गए। बाद में उनकी टीम 167 रन का पीछा करते हुए कुल 157 रन ही बना सकी और मैच गंवा दिया।

सुनील नारायण के खिलाफ फिर से असफल धोनी

एक समय था जब श्रीलंका के अजंता मेंडिस की फिरकी से पूरी दुनिया कांप रही थी लेकिन धोनी ने उनकी लय बिगाड़ने की शुरुआत की थी। लेकिन वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नारायण का धोनी के पास कोई तोड़ नहीं दिख रहा है। बुधवार को मैच में एक पल के लिए लगा कि नारायण के आते ही धोनी लंबे शॉट्स खेलेंगे लेकिन उन्होंने नारायण की छह गेंदों का सामने किया और बस जिसमें से सिर्फ तीन गेंदों पर एक-एक रन ले सके, उसमें भी एक रन बाय का था।

आपको जानकर हैरानी होगी कि सुनील नारायण आईपीएल 2012 से खेल रहे हैं और पिछले 8 सालों में वो जब भी धोनी के सामने आए, माही एक भी चौका या छक्का नहीं जड़ सके। उनके ये आंकड़े हैरान करने वाले हैं।

IPL में धोनी VS नारायण के आंकड़े | Dhoni vs Narine Stats

गेंदें- 63

रन- 30

स्ट्राइक रेट- 47.61

चौके- 0

छक्के- 0

1 बार आउट हुए

ये भी है गजब के आंकड़े

धोनी और नारायण आज तक 13 आईपीएल पारियों में आमने-सामने आए हैं जिसमें वो 63 गेंदों में बिना चौका-छक्का सिर्फ 30 रन बनाने में सफल हुए जबकि उन्हीं 13 पारियों में अन्य गेंदबाजों के खिलाफ माही ने 164 गेंदों में 256 रन जड़ डाले जिसमें 29 चौके शामिल थे। उन 13 पारियों में धोनी 8 बार नॉटआउट पवेलियन लौटे। जब-जब ये दोनों सामने आए उन 13 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 में जीत मिली जबकि वे 8 मुकाबले हार गए।

Sunil Narine vs CSK

आकाश चोपड़ा ने भी किया ट्वीट

पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने भी इस अजीबोगरीब जंग को लेकर ट्वीट किया जहां धोनी जैसा बल्लेबाज एक स्पिनर से इतना खौफ खाता है। आकाश चोपड़ा ने लिखा कि ये आंकड़ा चौंकाने वाला है कि धोनी ने आज तक नारायण के खिलाफ एक भी बाउंड्री नहीं लगाई है। इससे भी दिलचस्प बात उन मैचों के नतीजे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स ने मौजूदा सीजन में अब तक छह मैच खेले हैं जिसमें से उन्होंने 4 मैच गंवा दिए हैं। पंजाब के खिलाफ उन्होंने जीत दर्ज करके वापसी की थी लेकिन उसके बाद एक बार फिर वो हार की राह पर चलते हुए दिखाई दिए हैं। उम्मीद यही करते हैं धोनी अपनी टीम को अगले मुकाबले में वापस जीत के ट्रैक पर ला सकें।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर