15 करोड़ 50 लाख का खर्च लगने लगा फिजूल, जमकर हुई पैट कमिंस की धुनाई

Pat Cummins becomes most expensive in runs: आईपीएल 2020 के सबसे महंगे गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस की मुंबई के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई कर दी।

Pat Cummins vs Rohit Sharma
पैट कमिंस की गेंदों पर रोहित शर्मा का आक्रामक अंदाज दिखा। (MI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

जब पिछले साल दिसंबर में आईपीएल 2020 की नीलामी का आयोजन हुआ था तब सबसे महंगी खरीद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) द्वारा की गई थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को 15 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा था। जब आईपीएल 2020 के लिए पैट कमिंस यूएई पहुंचे तो सबकी नजरें उन पर टिकी थीं, आज तक किसी भी गेंदबाज पर इतना पैसा नहीं लुटाया गया था। लेकिन बुधवार को उनकी टीम को सिर्फ निराशा हाथ लगी। हालांकि बल्ले से जरूर इस खिलाड़ी ने दम दिखाया।

सबसे महंगे गेंदबाज की धुनाई

बुधवार को आईपीएल 2020 के मैच कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना मुंबई इंडियंस से था। मुंबई के धाकड़ कप्तान रोहित शर्मा पूरी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे, उसी बीच कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस दिग्गज बल्लेबाज का सामना सबसे महंगे गेंदबाज से कराने का फैसला किया। लेकिन उनका ये फैसला फ्लॉप साबित हुआ। पैट कमिंस ने इस मैच के अपने 4 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 49 रन लुटाए। इत्तेफाक की बात ये रही कि उनकी टीम हारी भी 49 रन से।

रोहित शर्मा का डबल सिक्सर, पांड्या का कहर

मैच के पांचवें ओवर में जब कार्तिक ने पैट कमिंस को गेंद थमाई तो रोहित शर्मा जैसे पहले से ही तैयार थे। उन्होंने इस ओवर की पहली और पांचवीं गेंद पर दो बेहतरीन छक्के जड़े। इसके बाद 17वें ओवर में जब उनके सामने हार्दिक पांड्या आए तब भी कुछ ऐसा ही हाल हुआ। पांड्या ने उस ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर चौके जड़े जबकि अंतिम गेंद पर छक्का जड़ दिया। पैट कमिंस ने इस मैच में चार छक्के खाए।

बल्ले से दिखाया दम

बेशक पैट कमिंस पहले मुकाबले में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित नहीं कर सके और आने वाले मैचों में वो लय में आ सकते हैं। लेकिन इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी टीम की पारी के अंत में ये जरूर दिखा दिया कि वो अच्छे ऑलराउंडर भी हैं। सफेद बॉल क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ माने जाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 18वां ओवर कराने आए और पैट कमिंस ने उन पर धावा बोल दिया। इस ओवर की पहली, तीसरी, पांचवीं और छठी गेंद पर पैट कमिंस ने चार छक्के जड़कर सबको सन्न कर दिया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर