जादूई प्रदर्शन से पहले बहुत निराश थे मोहम्‍मद सिराज, पिता हुए थे अस्‍पताल में भर्ती और...

Mohammed Siraj: मोहम्‍मद सिराज ने कहा कि उनके पिता इस बात से बहुत खुश हैं कि हैदराबाद के सभी अखबारों में बेटे का फोटो छपा है। सिराज ने केकेआर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी।

mohammed siraj and father
मोहम्‍मद सिराज और उनके पिता 

मुख्य बातें

  • मोहम्‍मद सिराज ने केकेआर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी
  • सिराज के गेंदबाजी स्‍पेल से कुछ समय पहले पिता अस्‍पताल में भर्ती हुए
  • सिराज के पिता खुश हैं कि उनके बेटे का फोटो हैदराबाद के अखबारों में छपा

हैदराबाद: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने अपने जादूई प्रदर्शन से क्रिकेट जगत को हैरान करके रख दिया था और उन्‍होंने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के टॉप ऑर्डर की धज्जियां उड़ा दी थीं। 21 अक्‍टूबर को अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम में केकेआर के खिलाफ सिराज के दमदार प्रदर्शन की बदौलत आरसीबी ने बड़ी जीत हासिल की थी।

आरसीबी ने इस मैच में पहले गेंदबाजी की थी। पहले ओवर में स्विंग देख आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने नई गेंद की जिम्‍मेदारी मोहम्‍मद सिराज को सौंपी थी। यह आरसीबी के लिए मास्‍टरस्‍ट्रोक साबित हुआ और सिराज ने पहले दो ओवर में बिना रन दिए तीन विकेट झटक लिए थे। मोहम्‍मद सिराज आईपीएल इतिहास के पहले गेंदबाज बने, जिन्‍होंने एक मैच में लगातार दो मेडन ओवर डाले। आरसीबी ने केकेआर को 84/8 के स्‍कोर पर रोका और फिर 13.3 ओवर में लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने 4 ओवर में दो मेहन सहित 8 रन देकर तीन विकेट झटके थे। उन्‍होंने राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा और टॉम बैंटन को अपना शिकार बनाया था। सिराज ने खुलासा किया कि मैच से पहले उनके पिता को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जिससे वह पूरी शाम निराश थे। आरसीबी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें सिराज कहते हैं कि उनके पिता इन दिनों सांस की समस्‍या से जूझ रहे हैं और क्रिकेटर के लिए यह मुश्किल भरा समय है क्‍योंकि वह अपने बीमार पिता के साथ नहीं हैं।

पिता के घर लौटने से सबसे ज्‍यादा खुश हुए मोहम्‍मद सिराज

सिराज ने वीडियो में आगे कहा, 'मेरे पिता इन दिनों अस्‍वस्‍थ हैं। उनके फेफड़े खराब आकार में हैं और उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ होती है। मुझे उनकी बहुत चिंता है। मैं घर जाकर उनसे मिल नहीं पा रहा कि प्रोत्‍साहित कर सकूं। मैंने उनसे फोन पर बात की। जब भी बात करता हूं तो वो रोने लगते हैं। मैं उनसे ज्‍यादा समय बात नहीं कर पाता क्‍योंकि उन्‍हें रोते हुए नहीं देख सकता। इसलिए जल्‍दी फोन रख देता हूं क्‍योंकि मैं खुद को ज्‍यादा समय संभाल नहीं पाता। मैं दुआ करता हूं कि वो जल्‍दी ठीक हो जाएं। उन्‍हें पिछले मैच से पहले अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। मैं बहुत चिंतित था।'

केकेआर के खिलाफ दमदार प्रदर्शन के बाद पिता का क्‍या रिएक्‍शन था तो सिराज ने कहा कि उनके पिता इस बात से बहुत खुश थे कि हैदराबाद के सभी अखबारों में बेटे का फोटो छपा था। तेज गेंदबाज को अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए दुनियाभर से तारीफ मिली थी। सिराज ने कहा, 'हालांकि, मैच के बाद जब मैंने उन्‍हें फोन किया तो मेरे लिए सबसे बड़ा सरप्राइज था कि वो घर लौट आए थे। इससे मैं बहुत खुश हुआ और मैच में भी मेरा प्रदर्शन दमदार था।'

सिराज ने आगे कहा, 'मेरे पिता ने मुझे कहा कि वह मेरे प्रदर्शन से बहुत खुश हैं क्‍योंकि सभी उनके प्रदर्शन की बातें कर रहे थे और हैदराबाद के सभी अखबारों में उनके फोटो छपे थे। मैंने कहा कि अल्‍लाह के कर्म से ऐसा सब हुआ। आप चिंता मत करो। घर में रहो और जो मन करे, वो खाओ।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर