मोहम्‍मद शमी ने किया बहुत बड़ा खुलासा, तीन बार आत्‍महत्‍या करने की कोशिश की

Mohammed Shami with Rohit Sharma: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने रोहित शर्मा के साथ इंस्‍टाग्राम पर बातचीत करते हुए खुलासा किया कि उन्‍होंने किस वजह से तीन बार आत्‍महत्‍या करने की कोशिश की।

mohammed shami
मोहम्‍मद शमी 

मुख्य बातें

  • मोहम्‍मद शमी ने तीन बार आत्‍महत्‍या करने की कोशिश की
  • शमी ने रोहित शर्मा के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव पर बातचीत के दौरान खुलासा किया
  • शमी ने बताया कि परिवार से समर्थन नहीं मिलने की वजह से उनके मन में ये ख्‍याल आया

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने शनिवार को अपनी जिंदगी के सबसे कड़े समय के बारे में बात करते हुए बताया कि उनके मन में तीन बार आत्‍महत्‍या करने का ख्‍याल आया था। भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव सेशन के दौरान शमी ने कहा कि 2015 आईसीसी क्रिकेट विश्‍व कप के दौरान लगी चोट के बाद मैदान पर लौटने के लिए उन्‍हें 18 महीने इंतजार करना पड़ा। ये 18 महीने शमी के लिए काफी तनावपूर्ण बीते।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि क्रिकेट दोबारा शुरू करने के बाद वह कुछ निजी समस्‍याओं से घिरे। 2018 में शमी की पत्‍नी हसीन जहां ने क्रिकेटर पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। शमी ने कहा कि उनके परिवार के कारण उन्‍हें इतनी मुश्किलों से गुजरना पड़ा। 

शमी ने कहा, 'जब 2015 विश्‍व कप में मुझे चोट लगी तो पूरी तरह ठीक होने में 18 महीने लग गए। यह मेरी जिंदगी के सबसे दर्दनाक लम्‍हें रहे। वो बहुत कड़ा समय था। जब मैंने दोबारा खेलना शुरू किया तो कुछ निजी समस्‍याओं से जूझने लगा। मुझे लगा कि अगर मेरा परिवार ही मेरा साथ नहीं देगा तो मैं कुछ नहीं कर सकता। मेरे मन में तीन बार आत्‍महत्‍या करने का ख्‍याल आया।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'किसी को मेरे साथ 24 घंटे साथ रहना होता था। मैं मानसिक रूप से ठीक नहीं था। मेरा परिवार तब मेरे साथ था। अगर आपका परिवार साथ हो तो आप किसी भी स्थिति से गुजर जाते हो। अगर मेरा परिवार तब साथ नहीं देता तो शायद मैं कुछ बुरा कदम उठा लेता। मगर मैं अपने परिवार का शुक्रगुजार हूं कि उन्‍होंने नाजुक समय में मेरा साथ दिया।'

शमी आखिरी बार न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे। अगर इस साल आईपीएल 29 मार्च से शुरू होता तो तेज गेंदबाज किंग्‍स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्‍व करते हुए नजर आते।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर