CSK vs RR: मोइन अली की ऐतिहासिक गेंदबाजी, धोनी के गेंदबाजों ने फिर से गजब कर दिया !

Moeen Ali, CSK vs RR, IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2021 के 12वें मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने ऐतिहासिक गेंदबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को पस्त किया।

Moeen Ali
मोइन अली (CSK)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • आईपीएल 2021 के 12वें मैच में दिखा मोइन अली का जादू
  • मोइन और अन्य गेंदबाजों ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिलाई यादगार जीत

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने अपना दम दिखाया। पिछले मैच में जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 106 रन पर रोकते हुए आसानी से लक्ष्य हासिल किया था। वहीं इस बार वो पहले बल्लेबाजी करने उतरे और लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को छोटे स्कोर (143) पर रोकने में सफल हो गए। पिछली बार गेंदबाजों में दीपक चाहर हीरो बने थे, इस बार उनके इंग्लिश ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali) ने गेंद से कमाल किया।

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया था। चेन्नई सुपर किंग्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उसके किसी भी खिलाड़ी ने अर्धशतक नहीं जड़ा लेकिन छोटे-छोटे स्कोर बनाते हुए उनके बल्लेबाजों ने टीम का स्कोर 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन तक पहुंचा दिया। चेन्नई की तरफ से सर्वाधिक रन उनके दक्षिण अफ्रीकी ओपनर फाफ डु प्लेसिस ने बनाए।

इसके बाद शुरू हुआ गेंदबाजों का कहर

राजस्थान रॉयल्स के सामने 189 रनों का लक्ष्य था और उनकी टीम में मौजूद धुआंधार बल्लेबाजों को देखते हुए ये लक्ष्य इतना बड़ा भी नहीं था। लेकिन धोनी के गेंदबाजों ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया। चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान को 20 ओवर में 9 विकेट पर महज 143 रन तक ही पहुंचने दिया और उन्हें 45 रन से शिकस्त दे दी। ये चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार दूसरी जीत है।

मोइन का कहर

इस जीत में हीरो बने उनके इंग्लिश ऑलराउंडर मोइन अली जिन्होंने सिर्फ 3 ओवर किए और इन तीन ओवरों में कुल 7 रन लुटाते हुए 3 विकेट झटक लिए। मोइन ने सबसे पहले 13वें ओवर में डेविड मिलर (2) को LBW आउट किया। उसके बाद 15वें ओवर की पहली और तीसरी गेंद पर रियान पराग (3) और सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस (0) को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। बस यहीं से राजस्थान की जीत की उम्मीदें खत्म हो गई थीं।

अब तक खेले तीन मैचों में मोइन अली का प्रदर्शन

  • पहला मैच - दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ - 36 रन और 0 विकेट
  • दूसरा मैच - पंजाब किंग्स के खिलाफ - 46 रन और 1 विकेट
  • तीसरा मैच - राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ - 26 रन और 3 विकेट

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 की नीलामी में मोइन अली को 7 करोड़ रुपये की भारी-भऱकम रकम में खरीदा था। इससे पहले मोइन अली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। अब वो धोनी की टीम के नए स्टार बन चुके हैं।

आईपीएल 2021 की अंक तालिका देखने के लिए यहां क्लिक करें

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में मोइन अली के अलावा सैम करन और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए जबकि ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट हासिल किया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सर्वाधिक रन ओपनर जोस बटलर (49) ने बनाए लेकिन वो एक रन से अपने अर्धशतक से चूक गए।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर