जोफ्रा आर्चर की बीमर पर बाल-बाल बचे हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार के हेलमेट पर लगा बाउंसर[VIDEO]

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 4 गेंद के अंतर में मुंबई को दो बल्लेबाजों को खतरे में डाल दिया था। पहले तो उनकी बीमर पर हार्दिक पांड्या बाल बाल बचे बचे उसके बाद सूर्यकुमार को बाउंसर दे मारा।

Archer's Beamer to Hardik Pandya
जोफ्रा आर्चर की बीमर का सामना करने के बाद हार्दिक पांडया (साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • जोफ्रा आर्चर की खतरनाक बीमर पर बाल बाल बचे हार्दिक पांड्या
  • उसी ओवर में आर्चर ने सूर्यकुमार के हेलमेट पर खतरनाक बाउंसर दे मारा
  • इसके बाद यादव ने करारा छक्का जड़कर आर्चर को जवाब दिया

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में रनों की जमकर बारिश हो रही है वहीं गेंदबाज भी कहर परपा रहे हैं। लेकिन गर्मी और उमस भरे माहौल में बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान बड़े खतरे का सामना करना पड़ रहे है। आईपीएल 2020 में कई बार बीमर से बल्लेबाजों का सामना हो चुका है। लेकिन सौभाग्यवश कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। ऐसा गेंदबाजों के हाथ पसीने की वजह से हो रहा है जब गेंद उनके हाथ से फिसलकर बल्लेबाजों के लिए घातक बन रही है। 

मंगलवार को मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान भी ऐसा ही हुआ। अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने-जाने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर मुंबई की पारी के 19वें ओवर में गेंदबाजी करने आए। उनके सामने हार्दिक पांड्या 17 रन बनाकर खेल रहे थे वहीं दूसरे छोर पर सूर्यकुमार यादव थे। ऐसे में आर्चर जब पहली गेंद करने आए तो मैदान ले लेकर टीवी पर देख रहे दर्शकों और कॉमेन्ट्रेटर्स तक सब सन्न रह गए। 


152 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद सीधे हार्दिक के सिर के करीब पहुंची लेकिन किसी तरह हार्दिक ने खुद को बचाया और गेंद सीधे सीमारेखा के पार चार रन के लिए चली गई। यहां हादसा होते होते टला। लेकिन इसी ओवर की तीसरी गेंद पर स्ट्राइक पर सूर्यकुमार यादव थे तब आर्चर की बाउंसर को पुल करने की कोशिश उन्हें भारी पड़ गई होती। ऑफस्टंप पर गेंद की लाइन में आकर सूर्यकुमार ने उसे पुल करने की कोशिश की लेकिन गच्चा खा गए और गेंद सीधे उनके हेलमेट पर जा लगी। इसके बाद वो असहज दिखे तो फीजियो को मदद के लिए मैदान में आना पड़ा। 

लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार ने शानदार वापसी करते हुए आर्चर की अगली गेंद को विकेटकीपर के पीछे छक्के के लिए पहुंचा दिया। गेंद की गति का फायदा उठाते हुए यादव ने उसे स्कूप कर दिया। चोटिल होने के बाद सूर्यकुमार गेंद की लाइन से बहुत दूर थे और शानदार अंदाज में गेंद को स्कूप करके छक्का जड़ दिया। 


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर