रोहित शर्मा ने जड़ा आईपीएल 2021 में अपना पहला अर्धशतक, धुआंधार पारी खेलकर धवन को पीछे छोड़ा

Rohit Sharma scores first fifty of IPL 2021: मुंबई इंडियंस के कप्तान और धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2021 में अपना पचासा जड़ा।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा ने जड़ा आईपीएल 2021 में अपना पहला अर्धशतक
  • मुंबई इंडियंस के कप्तान की धुआंधार पारी
  • पंजाब किंग्स के खिलाफ की शानदार बल्लेबाजी

आईपीएल 2021 में शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की टक्कर हुई। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सीजन में अपना पहला अर्धशतक जड़कर पंजाब किंग्स के गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए। एक तरफ जहां गुरुवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं आज फैंस को टीम इंडिया के उप-कप्तान की बेहतरीन पारी देखने को मिल गई।

इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की तरफ से ओपनिंग करने उतरे क्विंटन डी कॉक सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए जबकि इशान किशन भी 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मोर्चा संभाला।

रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर अपना 40वां आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। वो मोहम्मद शमी के 18वें ओवर में कैच आउट हुए। रोहित ने अपनी इस पारी में 52 गेंदों का सामना करते हुए 63 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 2 छक्के और 5 चौके शामिल रहे।

इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव (33) के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी भी की लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद किसी भी बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और मुंबई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 131 रन ही बना सकी।

शिखर धवन को पीछे छोड़ा

आईपीएल करियर में ये रोहित शर्मा का ये 40वां अर्धशतक था, इसके साथ ही उन्होंने अपने 205वें आईपीएल मैच में 5431 रन पूरे कर लिए हैं। आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में रोहित शर्मा ने अब शिखर धवन को पीछे छोड़कर तीसरे नंबर पर कब्जा जमा लिया है। शिखर धवन ने अब तक 5428 रन बनाए हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच मामूला फर्क है, ऐसे में ये रेस आगे भी जारी रह सकती है।

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 खिलाड़ी

1. विराट कोहली - 6021 रन

2. सुरेश रैना - 5448 रन

3. रोहित शर्मा - 5431 रन

4. शिखर धवन - 5428 रन

5. डेविड वॉर्नर - 5384 रन

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर