MI vs KKR: मुंबई और कोलकाता की ये हो सकती है प्‍लेइंग XI, क्‍या सुनील नरेन को मिलेगा मौका?

MI vs KKR Predicted Playing 11 today Match: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज आईपीएल का 32वां मैच खेला जाएगा। पिछली बार जब दोनों टीमें भिड़ी थीं तब मुंबई ने 49 रन से मुकाबला जीता था।

rohit sharma vs dinesh karthik
रोहित शर्मा बनाम दिनेश कार्तिक 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर है
  • मुंबई का टूर्नामेंट के इतिहास में नाइटराइडर्स के खिलाफ 20-6 का रिकॉर्ड शानदार है
  • जब दोनों टीमें आखिरी बार आमने-सामने थीं तो मुंबई ने 49 रन से मैच जीता था

अबुधाबी: MI vs KKR Team Predicted Playing 11 for today Match: रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस का सामना आज अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम में दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ होगा। दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2020 का 32वां मैच खेला जाएगा। मुंबई आधारित फ्रेंचाइजी का टूर्नामेंट के इतिहास में कोलकाता पर 20-6 शानदार रिकॉर्ड है।

दोनों ही टीमों के पास ऐसे कई मैच विजेता खिलाड़ी शामिल हैं, जो अकेले के दम पर पूरे मैच का तख्‍ता पलट सकते हैं। मुंबई इंडियंस इस समय अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। उसने सात में से पांच मैच जीते हैं। वहीं कोलका नाइटराइडर्स की टीम ने सात मैचों में चार मुकाबले जीते हैं और वह इस समय अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है। चलिए जानते हैं कि आज के मैच में दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या हो सकती है।

मुंबई इंडियंस संभावित प्‍लेइंग XI

गत चैंपियंस मुंबई इंडियंस ने अपने नए सीजन की शुरूआत बिलकुल वैसे ही की, जैसे कि उसके फैंस ने उम्‍मीद की थी। मौजूदा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के पास संभवत: सबसे तगड़ा तेज गेंदबाजी आक्रमण हैं, जिसमें जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्‍ट जैसे नाम शामिल है। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डी कॉक ने भी पिछले कुछ मैचों में अपना खोया फॉर्म हासिल कर लिया है। 

हालांकि, हिटमैन ने केकेआर के खिलाफ कई मौकों पर बड़ी पारियां खेली हैं जब दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई। 33 साल के रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ 904 रन बनाए हैं, जो व्‍यक्तिगत रूप से सर्वश्रेष्‍ठ है। केकेआर के खिलाफ मुंबई का टीम में बदलाव करना संभव नजर नहीं आ रहा है। ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्‍स पैटिंसन इस सीजन में मुंबई के लिए शक्ति बनकर उभरे हैं। जब मुंबई और कोलकाता के बीच पिछली बार मुकाबला खेला गया था तब जेम्‍स पैटिंसन ने 4 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट झटके थे।

MI XI: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, जेम्‍स पैटिंसन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्‍ट।

कोलकाता नाइटराइडर्स संभावित प्‍लेइंग XI

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम इस सीजन में एक बार फिर अपने बेहतर टीम संयोजन की तलाश में मैदान संभालेगी। वेस्‍टइंडीज के रहस्‍यमयी स्पिनर सुनील नरेन को संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन के लिए मैच ऑफिशियल द्वारा चेतावनी दी गई है। इसके बाद से केकेआर की टीम काफी मुश्किल में है। 

सुनील नरेन की जगह केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ टॉम बैंटन को आजमाया, लेकिन वे प्रभावित करने में नाकाम रहे। अब ऐसे में देखना होगा कि क्‍या सुनील नरेन की दोबारा प्‍लेइंग इलेवन में वापसी होगी। आंद्रे रसेल का बल्‍ले से बुरा प्रदर्शन भी टीम के लिए सिरदर्द बना हुआ है। हालांकि, कैरेबियाई ऑलराउंडर इस साल गेंद से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और अंतिम ओवरों के गेंदबाजी विशेषज्ञ बनते नजर आ रहे हैं। केकेआर अपने गेंदबाजी क्रम में बदलाव करके लोकी फर्ग्‍यूसन को शामिल कर सकता है।

KKR XI: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा, इयोन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक (कप्‍तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, लोकी फर्ग्‍यूसन और प्रसिद्ध कृष्‍णा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर