'जब कोविड पॉजिटिव हुआ, तो बस यहां आकर खेलना चाहता था'..शतक जड़कर देवदत्त की दहाड़

Devdutt Padikkal on his covid-19 fight: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक जड़ने के बाद बताया कि कोविड पॉजिटिव होने के बाद वो क्या सोच रहे थे।

Devdutt Padikkal
मैच के हीरो देवदत्त पडिक्कल (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • देवदत्त पडिक्कल का बेमिसाल शतक
  • बैंगलोर को जीत दिलाई, मैदान पर की धमाकेदार वापसी
  • मैच के बाद देवदत्त ने बताया वो बीमारी के समय क्या सोच रहे थे

मुंबई में खेले गए आईपीएल 2021 के 16वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। ये आरसीबी की चार मैचों में लगातार चौथी जीत साबित हुई जिसके बाद वे अंक तालिका में एक बार फिर शीर्ष पर मजबूती से जम चुके हैं। इस मैच में गुरुवार रात 178 रनों का पीछा करते हुए देवदत्त पडिक्कल ने अपना पहला आईपीएल शतक जड़ा और कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर टीम को बिना विकेट गंवाए जीत दिलाई। इस मैच से देवदत्त ने कोविड से जंग जीतकर मैदान पर वापसी की थी।

अपनी पहली आईपीएल शतकीय पारी के दौरान देवदत्त पडिक्कल ने 52 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और 6 छक्के शामिल थे। अपनी इस बेहतरीन पारी के बाद देवदत्त को 'मैन ऑफ द मैच' के खिताब से सम्मानित किया गया। इस 20 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मैच के बाद बताया कि कोविड से जंग के दौरान उनके दिमाग में क्या चल रहा था।

'मैन आफ द मैच' रहे देवदत्त पडीक्कल ने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं, ये खास रहा। मैं सिर्फ गेंद का सामना करने के लिये अपनी टर्न का इंतजार कर रहा था। जब मैं कोविड-19 पॉजिटिव हुआ था तो मैं बस यहां आकर खेलना चाहता था। मैं पहले मैच में नहीं खेल पाया था, मुझे वो अखरता है।’’ (आईपीएल 2021 की अंक तालिका के लिए यहां क्लिक करें)

कर्नाटक से खेलने वाले देवदत्त पडिक्कल ने पिछले साल आईपीएल डेब्यू किया था और जमकर खलबली मचाई थी। देवदत्त ने उस सीजन के 15 मैचों में 473 रन बनाए थे जिसमें 5 अर्धशतकीय पारियां शामिल थीं। उन्हें 2019 में आरसीबी ने 20 लाख रुपये में खरीदा था लेकिन एक सीजन वो बेंच पर ही बैठे रहे। साल 2020 में मौका मिला तो उन्होंने खुद को साबित कर दिया।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर