IPL 2020: 'आया मौसम नए खून का', प्रियम गर्ग के बाद सुनाई दी लोम'रोर' की दहाड़

आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के युवा खिलाड़ियों की सूची में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले महिपाल लोमरोर ने भी दर्ज करा लिया है। आरसीबी के खिलाफ उन्होंने शानदार पारी खेली।

Mahipal lomror
महिपाल लोमरोर( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 में महिपाल लोमरोर को मिला पहली बार खेलने का मौका
  • मुश्किल स्थिति में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेली शानदार पारी
  • आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों की सूची में दर्ज कराया अपना नाम

अबुधाबी: इंडियन प्रीमियर लीग का मोटो 'यत्र प्रतिभा अवसर प्राप्नोति'(जहां प्रतिभा को अवसर प्राप्त होता है) आईपीएल 2020 में पूरी तरह सही साबित होता दिख रहा है। साल 2008 में इसके आगाज के बाद टीम इंडिया को कई नए स्टार मिले जो एक दशक तक अपनी चमक पूरी दुनिया में बिखेरते रहे। 

एक दशक बाद एक बार फिर नई पीढ़ी के खिलाड़ी एक साथ अपनी छठा बिखेर रहे हैं। आईपीएल 2020 के पहले पखवाड़े में हर दिन कोई युवा खिलाड़ी गेम से नेम बना रहा है। देवदत्त पडिक्कल, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, रेयान पराग, कमलेश नागरकोटी, शुभमन गिल, शिवम मावी जैसे कई खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ चुके हैं। ऐसे में शनिवार को इस सूची में एक नया नाम 20 साल के महिपाल लोमरोर का जुड गया।

राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को आरसीबी के खिलाफ मुकाबले के लिए लोमरोर को अंकित राजपूत की जगह टीम में शामिल किया गया था। इस सीजन में अपना पहले मैच खेल रहे लोमरोर ने मुश्किल परिस्थितियों में टीम के लिए शानदार पारी खेली। वो जब बल्लेबाजी करने आए तब राजस्थान ने 4.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 31 रन बनाए थे। ऐसे में रॉबिन उथप्पा के साथ मिलकर लोमरोर ने मोर्चा संभाला। 

उथप्पा के आउट होने के बाद लोमरोर ने युवा रेयान पराग के साथ पारी की आगे बढ़ाया और शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। लोमरोर दुर्भाग्यशाली रहे  और 17वें ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद पर कैच होकर पवेलियन लौट गए। लोमरोर ने 39 गेंद पर 47 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के जड़े। अंत में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर  154 रन बनाने में सफल हुई। जिसमें सबसे ज्यादा रन लोमरोर ने अपनी टीम के लिए बनाए। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर