IPL में धमाका कर रहा है मध्‍य प्रदेश का दक्षिण भारतीय खिलाड़ी, दिग्‍गज गेंदबाजों ने भरा पानी 

आईपीएल 2021 में मध्यप्रदेश के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। उन्हें इस प्रदर्शन की वजह से टी20 वर्ल्ड कप के लिए बतौर ऑलराउंडर टीम इंडिया में शामिल करने की मांग होने लगी है। 

Venkatesh-Iyer-kkr-ipl-2021
वेंकटेश अय्यर( साभार IPL) 

मुख्य बातें

  • वेंकटेश अय्यर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में मचा रहे हैं धमाल
  • आरसीबी और मुंबई के खिलाफ शुरुआत दो मैचों में मचाया धमाल
  • पंजाब किंग्स के खिलाफ खेली शुक्रवार को खेली 67 रन की धमाकेदार पारी

दुबई: अगर आपसे पूछा जाए कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में किस खिलाड़ी ने आपका ध्यान सबसे ज्यादा अपनी ओर खींचा तो अधिकांश लोग केकेआर के लिए खेलने वाले बांए हाथ के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर का नाम लेंगे। 

वेंकटेश अय्यर के टीम में आते ही आईपीएल 2021 में केकेआर की किस्मत बदल गई। अय्यर ने आरसीबी के खिलाफ आईपीएल डेब्यू किया और 27 गेंद में 41 रन की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। इस मैच के बाद अय्यर की बल्लेबाजी की चर्चा होने लगी। ऐसे में उनके सामने दूसरी चुनौती मुंबई इंडियन्स के रूप में थी।

अय्यर ने मुंबई के खिलाफ भी अपने बल्ले की चमक बिखेरी और 30 गेंद में 53 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। मुंबई के गेंदबाजों के खिलाफ अय्यर ने 4 चौके और 3 छक्के जड़े। बेंगलोर और मुंबई के खिलाफ धमाल मचाने के बाद अय्यर का बल्ला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नहीं चला। सीएसके के खिलाफ वो 18 और दिल्ली के खिलाफ 14 रन बना सके। 

पंजाब के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी 
शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने एक बार फिर अपने बल्ले का जादू दिखाते हुए 39 गेंद में 7 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। अय्यर 49 गेंद में 67 रन बनाकर आउट हुए। बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में वो रवि बिश्नोई की गेंद पर दीपक हुड्डा के हाथों लपके गए। इस पारी के दौरान उन्होंने 9 चौके और एक शानदार छक्का जड़ा। 

ऐसा रहा है आईपीएल 2021 में प्रदर्शन 
अय्यर आईपीएल 2021 में तूफान की तरह आए और सब जगह छा गए। अबतक खेले 5 मैच का पांच पारियों में उन्होंने 5 मैच में 1 बार नाबाद रहते हुए 48.25 के शानदार औसत और 141.91 के स्ट्राइक रेट से 193 रन बना चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 67 रन है। ये पारी उन्होंने शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेली। वहीं  इस दौरान अय्यर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट भी झटके। ये 2 विकेट उन्होंने 17 के औसत और 6.80 की इकोनॉमी के साथ झटके हैं।

गावस्कर हैं बेहद प्रभावित
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर वेंकटेश अय्यर के खेल से बेहद प्रभावित हुए हैं। उन्होंने अय्यर की तारीफ करते हुए कहा है कि टीम इंडिया को जिस ऑलराउंडर की तलाश है वो वेंकटेश अय्यर के साथ खत्म हो सकती है। अय्यर आक्रामक बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी करते हैं। 

गावस्कर ने अय्यर की तारीफ करते हुए कहा, जिस तरह के ऑलराउंडर की आपको जरूरत है वो सभी खूबियां इनके अंदर हैं। ये जैसी यॉर्कर गेंदें डालतें है वो उनकी खासियत है। उसके लिए वो अपनी हाइट का इस्तेमाल करते हैं। वो जल्दी ही टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं। कुछ पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने तो पंजाब के खिलाफ उनकी पारी को देखकर आगामी टी20 विश्व कप के लिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल करने की वकालत कर दी है। 

इंदौर के रहने वाले हैं अय्यर
दक्षिण भारतीय मूल के 26 वर्षीय वेंकटेश अय्यर मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं वहीं पर उनका जन्म हुआ। घरेलू क्रिकेट में भी वो मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। साल 2015 में मध्य प्रदेश के लिए टी 20 डेब्यू करने वाले अय्यर ने बेहद कम समय में घरेलू क्रिकेट में अपनी पहचान बना ली। केकेआर ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर अय्यर को अपनी टीम में शामिल किया था। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर