फॉफ डुप्लेसी ने बताई पंजाब किंग्स के खिलाफ आरसीबी की करारी हार की वजह 

Haar ke baad RCB ke kaptan Faf du Plessis ka bayan: पंजाब किंग्स के खिलाफ अहम मुकाबले में आरसीबी की करारी हार के बाद कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने दिया ये बयान। बताया किस वजह से टीम के हिस्से में आई हार?

Faf-du-plessis
फॉफ डुप्लेसी( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स के खिलाफ आरसीबी को मिली 54 रन से हार
  • जीत के लिए मिले 210 रन के लक्ष्य को नहीं हासिल कर सकी आरसीबी
  • प्लेऑफ में पहुंचने का आरसीबी का मुश्किल हुआ रास्ता

मुंबई: फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी को शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 54 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इस करारी हार का बड़ा असर आरसीबी के नेट रन रेट पर पड़ा है और उसके प्लेऑफ में पहुंचने के समीकरण बेहद कठिन हो गए हैं। इसके लिए उसे पहले तो अपना बाकी बचा एक मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा इसके बाद बाकी बचे मैचों के परिणामों पर भी निर्भर होना पड़ेगा। 

लगातार विकेट गंवाने की वजह से मिली हार
ऐसे में पंजाब के खिलाफ करारी हार का सामना करने के बाद आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने कहा, जॉनी बेयर्स्टो ने जिस तरह बल्लेबाजी की, उसने हमारे गेंदबाजों को दबाव में ला दिया था। जब आप 200 से ज्यादा रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हो सबसे अहम चीज होती है कि एक साथ ज्यादा विकेट नहीं गंवाओ। हमारे साथ ऐसा ही हुआ, विराट के बाद मैं आउट हो गया। फिर आगे के ओवरों में भी ऐसा ही हुआ। हम खेले उनमें से आज का विकेट संभवत: अबतक का सबसे अच्छा विकेट था।

गुजरात के खिलाफ होगा करो या मरो का मुकाबला
आरसीबी का आखिरी मुकाबला 19 मई को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेला जाना है। यह मैच उसके लिए करो या मरो का मुकाबला हो गया है। अगर इस मैच में आरसीबी बड़े अंतर से जीत हासिल कर लेती है तो वो 16 अंकों के साथ प्लेऑफ की दौड़ में बनी रहेगी। लेकिन उसकी किस्मत अन्य टीमों के मैच के नतीजों पर भी निर्भर करेगी। अंतिम फैसला नेट रन रेट के आधार पर ही होगा। ऐसे में गुजरात के खिलाफ बड़ी जीत ही आरसीबी की परेशानी कम कर सकती है। 

हार तोड़ देगी खिताबी जीत का सपना
टॉप पर चल रही गुजरात के खिलाफ हार आरसीबी के लिए एक बार फिर प्लेऑफ के दरवाजे बंद कर देगी और इसके साथ ही उसका खिताब जीतने का सपना लगातार 15वीं बार अधूरा रह जाएगा। पिछली बार विराट की कप्तानी में आखिरी बार आरसीबी प्लेऑफ में पहुंची थी लेकिन फाइनल तक नहीं पहुंच सकी थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर